logo-image

मायावती ने यूपी सरकार से पूछा- गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्ड्स को क्यों

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भले ही 25 हजार होमगार्ड जवानों की ड्यूटी समाप्त करने के फैसले से यू-टर्न ले लिया है, मगर विपक्ष इस मुद्दे को लेकर हमलावर हो गया है.

Updated on: 16 Oct 2019, 10:33 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भले ही 25 हजार होमगार्ड जवानों की ड्यूटी समाप्त करने के फैसले से यू-टर्न ले लिया है, मगर विपक्ष इस मुद्दे को लेकर हमलावर हो गया है. बुधवार को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने पूछा कि सरकार रोजगार देने की बजाय बेरोजगारी को और क्यों बढ़ा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में अराजकता और ज्यादा बढ़ेगी.

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद बना देश का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर, एयर क्वालिटी इंडेक्स 350 के पार

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'यूपी सरकार अपनी गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्डों को बर्खास्त करके उनके परिवार के लाखों लोगों को क्यों दे रही है ? इससे प्रदेश में अराजकता और ज्यादा बढ़ेगी. सरकार रोजगार देने के बजाए बेरोजगारी को और क्यों बढ़ा रही है ? सरकार जनहित पर समुचित ध्यान दे तो बेहतर है.'

बता दें कि पुलिस विभाग ने 25 हजार होमगार्ड जवानों की ड्यूटी समाप्त करने का निर्णय लिया था. थानों में पुलिस बल की कमी की वजह से पिछले दिनों होमगार्ड जवानों को कानून व्यवस्था की ड्यूटी में लगाने का निर्णय लिया गया था. इसके लिए होमगार्ड विभाग ने 25 हजार जवानों को पुलिस ड्यूटी के लिए दिया था, जो थानों से लेकर चौराहों पर ट्रैफिक तक संभाल रहे हैं. होमगार्ड जवानों द्वारा दी गई सेवा के मानदेय का माहवार आकलन एक हते में करने को भी कहा गया है.

यह भी पढ़ेंः 'सुप्रीम' फैसले से पहले अयोध्‍या में सुगबुगाहट तेज, बढ़ने लगी हलचल

हालांकि बाद में योगी सरकार ने अपने फैसले से यू-टर्न ले लिया. उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा, सभी अपनी दीपावली अच्छी तरह मनाएं. उन्होंने आश्वासन दिया कि कोई भी होमगार्ड बेरोजगार नहीं होगा. होमगार्ड मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संवेदनशील हैं. जरूर कोई रास्ता निकलेगा.