logo-image

धारा 370 को हटाने पर इस मुस्लिम धर्मगुरु ने बड़ी बात कही है

धारा 370 हटाने को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में 370 धारा की वजह से एक मुल्क में रहते हुए भी हम अजनबी थे.

Updated on: 05 Aug 2019, 04:45 PM

लखनऊ:

धारा 370 हटाने को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में 370 धारा की वजह से एक मुल्क में रहते हुए भी हम अजनबी थे. एक हिन्दुस्तान का नागरिक अगर हिंदुस्तान के ही दूसरे सूबे में जाकर प्रॉपर्टी नहीं ख़रीद सकता और बिज़नेस नहीं कर सकता था तो ये चीज़ें सोचने वाली हैं.

इस मसले को बहुत पहले ही ख़त्म हो जाना चाहिए था सियासत करने वाले लोग इसे निजी फायदे के लिए 70 साल तक पकाते रहे. एक हिन्दुस्तान है-एक संविधान है-तो सब को एक सा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो आज हुआ है वह बहुत पहले हो जाना चाहिए था. वो काम होना चाहिए जिसमें हिंदुस्तान में एकता नजर आए, न कि भेदभाव.

यह भी पढ़ें- 9 अगस्त को पूरे UP में सपा का प्रदर्शन, अखिलेश का दावा- योगी राज में हुए 729 मर्डर, 803 रेप

अगर भेदभाव होगा को सियासत करने वाले लोग सियासत करेंगे जिससे कि देश को ही नुकसान होगा. धारा 370 को खत्म करने का संकल्प पेश करने के साथ ही बीजेपी में खुशी का माहौल है. देश के लगभग सभी इलाकों में खुशी मनाई जा रही है. हाथरस में राज्यसभा में कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाए जाने पर हाथरस के ससनी गेट चौराहे पर हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर, मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया.

यह भी पढ़ें- दुष्कर्म पीड़िता के ठीक होने की दुआ की : कुलदीप सेंगर

सुल्तानपुर, शामली, बलरामपुर, प्रयागराज, बहराइच, बाराबंकी, लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के हर जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. ग्रेटर नोएडा में लोगों ने इस खुशी का ईको फ्रेंडली तरीके से गुब्बारे फोड़कर इजहार किया. वहीं इस फैसले के बाद से सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे बीजेपी

कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए लखीमपुर खीरी के इंडो-नेपाल बॉर्डर पर पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है. हर आने-जाने वाले की सघन चेकिंग की जा रही है. सहारनपुर में एसएसपी दिनेश कुमार पी ने शांति व्यवस्था बनाये रखने की जिले की जनता से अपील की है.

यह भी पढ़ें- धारा 370 हटते ही बीजेपी के इन जिलों में हाई अलर्ट, डीएम एसपी सड़क पर

कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने की बात कही है. उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है. शाहजहांपुर में धारा 370 और 35 ए हटाने की सिफारिश के बाद जिले में हाई एलर्ट जारी हुआ है. जिले के डीएम और एसपी सड़कों पर घूम-घूम कर ले रहे जायजा ले रहे हैं.