BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

ईद-उल-अजहा: कुर्बानी को लेकर मौलाना ने जारी किए ये निर्देश

News State Bureau  |   Updated On : August 04, 2019 02:48:54 PM
मौलाना राशिद फिरंगी।

मौलाना राशिद फिरंगी। (Photo Credit : )

:  

ईद-उल-अजहा के मौके पर मौलाना राशिद फिरंगी महली ने कुर्बानी में एहतियात बरतने की अपील की है. लखनऊ के मौलाना फिरंगी महली ने मुसलमानों से आह्वान किया है कि कुर्बानी के वक्त साफ सफाई का ध्यान दें. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य ने यह अपील की है कि लोग कुर्बानी में सिर्फ उन्हीं जानवरों का इस्तेमाल करें जो सरकार के द्वारा प्रतिबंधित न हों.

यह भी पढ़ें- राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने की खुशी मनाने पर दिया 'तलाक'

आगे उन्होंने कहा कि सड़क पर कुर्बानी नहीं दी जाएगी. कुर्बानी सिर्फ मदरसों और घरों में दी जाएगी. ताकि दूसरे सामुदाय के लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े. आगे उन्होंने कहा कि इस मौके की कोई भी फोटो न ही खींची जाएगी और न ही कोई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की जाएगी.

पिछले साल सीएम योगी ने इस मौके पर सभी जिलों के डीएम और एसपी को यह निर्देश दिया था कि बकरीद को परंपरा के मुताबिक ही मनाया जाए. साथ ही इस बात का भी ध्यान रहे कि कुर्बानी सड़कों के किनारे न हो और न ही नालियों में कुर्बानी को बहाया जाए.

यह भी पढ़ें- 'तुम लोगों को और ठीक करने की जरूरत है' पुलिस वालों ने यह कहा और सेना के जवान को पीटा 

सीएम योगी ने यह भी कहा था कि बकरीद के मौके पर गोवंश की कुर्बानी न हो यह सुनिश्चित किया जाए. पिछले साल योगी के निर्देश के बाद मौलाना राशिद फिरंगी ने भी कहा था कि ध्यान रहे कि कुर्बानी में इस्तेमाल जानवरों का खून सड़क पर न फेंका जाए.

First Published: Aug 04, 2019 02:48:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो