logo-image

दिल्ली कोर्ट में पेशी के लिए आया ठगी का मास्टमाइंड नोएडा में कर रहा था पार्टी, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

नोएडा में 3700 करोड़ की ठगी का मास्टरमाइंड पुलिस के साथ पार्टी करता पकड़ा गया.

Updated on: 04 Jun 2019, 09:36 PM

नई दिल्ली:

नोएडा में 3700 करोड़ की ठगी का मास्टरमाइंड पुलिस के साथ पार्टी करता पकड़ा गया. लखनऊ जेल में बंद आरोपी लखनऊ पुलिस के साथ दिल्ली पेशी पर आया था. यहां वह पुलिस के साथ एक रेस्टोरेंट में गुलझल्ले उड़ाते हुए गिरफ्तार किया गया. इस पर पुलिस ने गिरफ्तार की जगह उसे भेज दिया. इस मामले में संज्ञान लेते हुए डीजीपी ने 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः इफ्तार को लेकर गिरिराज ने की थी नीतीश की आलोचना, तो अमित शाह ने लगाई क्लास

लाइक के नाम पर 3700 करोड़ की ठगी के मामले में पुलिस ने अभिनव मित्तल को नोएडा से गिरफ्तार किया था. लखनऊ पुलिस मंगलवार को लखनऊ जेल में बंद अभिनव मित्तल को दिल्ली के एक कार्ट में पेशी के लिए लाई थी. इस दौरान वह पुलिस के साथ नोएडा के सेक्टर 121 स्थित एक रेस्टोरेंट में पार्टी कर रहा था. इस पर लोगों ने उसे रंगेहाथों पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें ः गिरिराज सिंह के ट्वीट पर नीतीश कुमार ने दिया जवाब, मीडिया में बने रहने के लिए करते हैं ऐसे ट्वीट

लोगों ने इसकी सूचना नोएडा पुलिस को दी. आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करने की जगह उसे लखनऊ रवाना कर दिया. बता दें कि पुलिस ने आरोपी अभिनव मित्तल को ठगी के मामले में गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसे लखनऊ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. हालांकि, अभी तक किसी पुलिस ने इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है.

मामले की जानकारी होने पर डीजीपी ने 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया. ठग अभिनव मित्तल के साथ पार्टी करने वाले 4 पुरुष और 2 महिला सिपाही सस्पेंड किए गए हैं. लखनऊ के सीओ पुलिस लाइन संतोष सिंह को मामले की जांच सौंपी गई है.