logo-image

तेल का खेल: वेस्ट यूपी के बड़े तेल कारोबारी संजय गुप्ता के गोदाम पर छापा, 70 हजार लीटर केरोसिन ऑयल मिला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कड़ी फटकार के बाद उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में तेल माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है.

Updated on: 08 Sep 2019, 10:16 AM

मेरठ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कड़ी फटकार के बाद उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में तेल माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. एडीएम सिटी अजय तिवारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन और आपूर्ति विभाग ने परतापुर में वेस्ट यूपी के बड़े तेल कारोबारी संजय गुप्ता के गोदाम पर छापा मारा है. यहां पेट्रोल में साल्वेंट और डीजल में मिट्टी तेल की मिलावट का खेल पकड़ा गया है. गोदाम में जमीन के अंदर बने टैंक में 70 हजार लीटर केरोसिन ऑयल मिला है, जो स्टॉक से कहीं ज्यादा था.

यह भी पढ़ेंः स्वामी चिन्मयानंद केसः कड़ी सुरक्षा के बीच घर पहुंची पीड़ित छात्रा, SIT ने भी डाला डेरा

मेरठ में पिछले 7 दिनों से तेल माफियाओं के खिलाफ अभियान चल रहा है. इसी के तहत एडीएम सिटी के नेतृत्व में परतापुर में वेस्ट यूपी के बड़े तेल कारोबारी संजय गुप्ता के गोदाम पर छापा मारा गया. जमीन के अंदर केरोसिन के टैंक में खेल पकड़ा गया. टैंक में पहले डीप स्टिक डाली गई तो 0 माप आया, लेकिन जब दो-तीन बार ताकत के साथ रॉड डाली गई तो 70 हजार लीटर केरोसिन आयल मिला. एडीएम सिटी अजय तिवारी ने फिलहाल इस गोदाम को सील कर दिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बना लोगों को बनाता था ठगी का शिकार, पुलिस ने दबिश देकर किया गिरफ्तार

एडीएम सिटी अजय तिवारी ने बताया कि डिपो में तेल का बड़ी मात्रा में अवैध स्टॉक मिलना सामान्य घटना नहीं है. उन्होंने कहा कि यह स्टॉक भी मिक्सिंग के खेल से जुड़ा हो सकता है, लिहाजा इस मामले की हर पहलू से जांच की जाएगी और पुख्ता साक्ष्य मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

याद रहे कि 10 दिन पहले आईजी मेरठ जोन के आदेश पर नकली तेल डीजल और पेट्रोल का खेल पकड़ा था और 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. साथ ही इन नकली तेल की 3 पेट्रोल पंप पर सप्लाई होनी पकड़ी थी. ये तीनों पेट्रोल पंप एक बड़े तेल व्यवसायी के थे. लिहाजा 2 घंटे बाद ही पुलिस को ये सील खोलनी पड़ी थी. 3 दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मेरठ के जिलाधिकारी को कड़ी फटकार लगाई थी, जिसके बाद तेल माफियाओं के खिलाफ छापेमारी जारी है.