जनसंख्या के कारण देश की आर्थिक स्थिति हो रही खराब, लाया जाए दो बच्चों का कानून : महंत नरेंद्र गिरी

News State Bureau  |   Updated On : January 19, 2020 12:34:37 PM
जनसंख्या के कारण देश की आर्थिक स्थिति हो रही खराब, लाया जाए दो बच्चों का कानून : महंत नरेंद्र गिरी

महंत नरेंद्र गिरी। (Photo Credit : फाइल फोटो )

प्रयागराज:  

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने RSS प्रमुख मोहन भागवत के जनसंख्या नियंत्रण पर दिए बयान का समर्थन किया है. RSS सरसंघचालक मोहन भागवत ने मुरादाबाद में संघ की बैठक में दो बच्चे पैदा करने का कानून लाए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि देश में दो बच्चे पैदा करने वाला कानून लागू होना चाहिए. आरएसएस प्रमुख की बात का समर्थन करते हुए महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि अखाड़ा परिषद भी केंद्र सरकार से दो बच्चा पैदा करने के लिए कानून बनाने की मांग करता है.

उन्होंने कहा कि RSS प्रमुख के इस बयान का सभी साधु-संत पूरी तरह समर्थन भी करते हैं. महंत नरेंद्र गिरी ने सभी साधु संतों से दो बच्चों के कानून का समर्थन और इसे लेकर लोगों में जागरूकता लाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि 13-13 बच्चे पैदा करने वाले देश को आर्थिक संकट में डाल रहे हैं. इससे टैक्स पेयर्स का पैसा बेवजह के बोझ से बर्बाद होता है. देश में जनसंख्या विस्फोट के कारण देश का विकास प्रभावित हो रहा है.

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि उत्तराखंड सहित कई राज्यों में दो बच्चों से ज्यादा पैदा करने पर पंचायत चुनाव लड़ने पर रोक लगाने का कानून बनाया जा चुका है. आज देश को ऐसे कानून की सख्त आवश्यक्ता है. ताकि तेजी से बढ़ रही जनसंख्या पर नियंत्रण लाया जा सके. महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के कारण कई गंभीर समस्याएं हो रही हैं.

First Published: Jan 19, 2020 12:34:37 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो