logo-image

मदरसे के बच्चों से जबरन 'जय श्री राम' के नारे लगवाने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

हिन्दू संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया गया, पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

Updated on: 13 Jul 2019, 06:54 PM

highlights

  • जबरन 'जय श्री राम' के नारे लगवाने पर एक को किया गिरफ्तार
  • उन्नाव पुलिस आगे की जांच कर रही है
  • 11 जुलाई को कुछ लोगों ने मुस्लिम बच्चे से 'जय श्री राम' के नारे लगवाए

नई दिल्ली:

उन्नाव पुलिस ने एक मदरसा के छात्रों से जबरन 'जय श्री राम' के नारे लगवाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आगे की जांच चल रही है. नारे लगाने की शिकायतों का अभी तक सत्यापन नहीं किया गया है. 11 जुलाई को उन्नाव जिले के एक मदरसा के कुछ छात्रों से 'जय श्री राम' के नारे लगवाए थे. ये बच्चे मैदान में खेल रहे थे. इतना ही नहीं जब मदरसे के बच्चों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी की. हिन्दू संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर यह आरोप लगाया गया है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

यह भी पढ़ें - मदरसे के बच्चों से जबरन लगवाए गए 'जय श्रीराम' के नारे, पिटाई कर कपड़े भी फाड़े

सीसीटीवी फुटेज और तफ्तीश के अनुसार बताया जा रहा है कि एफआईआर (FIR) में जो नाम दर्ज है, वे लोग मौके पर मौजूद नहीं थे. वहीं मदरसा के छात्रों ने तर्क दिया था कि चार में से एक लोग जो दूसरे ग्रुप से थे वह झड़प को लीड कर रहा था. सदर कोतवाली क्षेत्र के जीआईसी मैदान में मदरसे के बच्चे गुरुवार शाम को खेलने के लिए गए थे. इसी दौरान बजरंग दल से जुड़े कई लोग पहुंचे. आरोप है कि वहां पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बच्चों को पकड़कर जबरन उनसे 'जय श्रीराम' के नारे लगवाए.

यह भी पढ़ें - मुस्लिम बच्चों को 'जय श्रीराम' के नारे लगाने के लिए मजबूर करने से योगी सरकार का इनकार

बताया जा रहा है कि इस मारपीट में एक छात्र को सिर पर गंभीर चोटें आई हैं, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये बच्चे मदरसा दार-उल-उलूम फैज-ए-आम से संबंधित हैं और उनकी उम्र 12 से 14 साल है. वापस मदरसा पहुंचने पर बच्चों ने इस घटना की जानकारी दी, जिसके बाद मदरसे की तरफ से पुलिस में शिकायत दी गई. मदरसे की शिकायत के आधार पर पुलिस ने 3 नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था.