logo-image

लखनऊ यूनिवर्सिटी लॉ सेमेस्टर परीक्षाएं रद्द, नई तारीखों का ऐलान जल्द

लखनऊ विश्वविद्यालय लॉ सेमेस्टर की परीक्षा के पेपर के संबंध में छात्रा और शिक्षकों के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद परीक्षाओं को निरस्त करने का फैसला लिया गया था.

Updated on: 13 Dec 2019, 11:40 AM

highlights

  • लखनऊ यूनिवर्सिटी पेपर लीक मामले में लॉ सेमेस्टर की सभी परीक्षाएं निरस्त.
  • इसी के साथ गुरुवार को सीएम ने मामले ने हस्तक्षेप किया था. उन्होंने मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी.
  • लखनऊ विश्वविद्यालय लॉ सेमेस्टर की परीक्षा के पेपर के संबंध में छात्रा और शिक्षकों के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद परीक्षाओं को निरस्त करने का फैसला लिया गया था.

लखनऊ:

लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) पेपर लीक मामले (Lucknow University Paper Leak Matter) में लॉ सेमेस्टर (Law Semester Exam) की सभी परीक्षाएं निरस्त करा दी गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही नई तारीखों का ऐलान भी किया जाएगा.

लखनऊ विश्वविद्यालय लॉ सेमेस्टर की परीक्षा के पेपर के संबंध में छात्रा और शिक्षकों के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद परीक्षाओं को निरस्त करने का फैसला लिया गया था.

यह भी पढ़ें: दोषी अक्षय की याचिका में निर्भया की मां ने की हस्‍तक्षेप की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर की याचिका

इसी के साथ गुरुवार को सीएम ने मामले ने हस्तक्षेप किया था. उन्होंने मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी. इसके बाद देर शाम विश्वविद्यालय प्रशासन ने लॉ की सभी परीक्षाएं निरस्त कर दीं. साथ ही गुरुवार को बनाए गए परीक्षा केंद्र भी निरस्त कर दिए गए.

यह भी पढ़ें: दोस्त ने ही करवाया लड़की का गैंगरेप, बंद कमरे में 4 युवकों ने बारी-बारी से लूटी इज्जत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक लेफ्टिनेंट कर्नल एके मिश्रा ने बताया की निरस्त की गई परीक्षाओं की नई तारीखें जल्द घोषित की जाएंगी. दूसरी ओर, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पेपर लीक में दर्ज एफआईआर के मामले में अब एसटीएफ पूरी जांच में सहयोग करेगी. दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह कितना ही बड़ा अधिकारी क्यों न हो.