BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

लखनऊः CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शन कर रही 130 महिलाओं पर FIR दर्ज

News State Bureau  |   Updated On : January 23, 2020 06:11:34 PM
लखनऊः CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शन कर रही 130 महिलाओं पर FIR दर्ज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

लखनऊ:  

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के विरोध में लखनऊ में हो रहे प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है. लखनऊ पुलिस ने इस मामले में 5 नामजद महिलाओं सहित 125 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पिछले कुछ दिनों से लखनऊ में सीएए के विरोध में महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. पुलिस ने इन महिलाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी. 

यह भी पढ़ेंः स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका, याचिका खारिज 

इसके पहले नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को अलीगढ़ पुलिस ने भी बड़ी कार्रवाई की थी. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनपीआर के खिलाफ धरना दे रहीं 70 महिलाओं के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. पुलिस का कहना है कि महिलाओं ने धारा-144 का उल्लंघन किया. पुलिस अब इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है. 

यह भी पढ़ेंः भ्रष्टाचार पर चला योगी का डंडा, मनमाना बजट खर्च करने में 102 इंजीनियर पाए गए दोषी 

लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शन करने को दौरान प्रख्यात उर्दू शायर मुनव्वर राणा (Munavar rana) की बेटियों के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ. मुनव्वर राणा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान उसमें भाग लेने पर राणा की बेटियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने सवाल किया कि मेरी बेटियों सुमैया और फौजिया के खिलाफ निषेधाज्ञा के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया, लेकिन अमित शाह के बारे में क्या कहेंगे, जिन्होंने मंगलवार को राजधानी में हजारों लोगों को संबोधित किया? जनसभा में निश्चित तौर पर चार से ज्यादा लोग थे. दो अलग-अलग व्यक्तियों के लिए एक कानून के दो पहलू कैसे हो सकते हैं?

 

First Published: Jan 23, 2020 05:44:08 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो