logo-image

एलटी ग्रेड पेपर लीक: यूपी एसटीएफ ने परीक्षा नियंत्रक समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया

यूपी एसटीएफ ने एलटी ग्रेड टीचर्स भर्ती के पेपर लीक प्रकरण में लोकसेवा आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को हिरासत में लिया है.

Updated on: 30 May 2019, 03:26 PM

नई दिल्ली:

यूपी एसटीएफ ने एलटी ग्रेड टीचर्स भर्ती के पेपर लीक प्रकरण में लोकसेवा आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को हिरासत में लिया है. एसटीएफ व वाराणसी पुलिस ने पूछताछ के लिए अंजू कटियार को हिरासत में लिया है.

दो दिन पहले अंजू के प्रयागराज स्थित दफ्तर व घर पर एसटीएफ व वाराणसी पुलिस ने छापेमारी की थी. अंजू का लैपटॉप व मोबाइल फोन किया ज़ब्त कर लिया गया है. एलटी ग्रेड टीचर्स भर्ती के पेपर लीक मामले में अंजू समेत नौ लोगों के ख़िलाफ़ वाराणसी में केस दर्ज किया गया है.

एसटीएफ ने इस मामले में कोलकाता के प्रिंटिंग प्रेस संचालक कौशिक को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि एसटीएफ को जांच में अंजू कटियार के खिलाफ पैसे लेकर पेपर लीक करने के सबूत मिले हैं. हिरासत में लेने के बाद एसटीएफ अंजू को अपने साथ वाराणसी ले गई है.

पूछताछ के बाद अंजू की गिरफ्तारी हो सकती है. आयोग को इसी विवाद के चलते पीसीएस 2018 की मुख्य परीक्षा को स्थगित करना पड़ा है. प्रतियोगी परीक्षाओं के लगातार पेपर लीक होने से आयोग की साख को एक बार फिर बट्टा लगा है.