logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 25 फरवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

आपको यहां उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी

Updated on: 25 Feb 2020, 06:43 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. आपको यहां उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर डिप्टी सीएम केशव मौर्या का बयान. इसके पीछे साज़िश की बू आ रही है. एक ऐसे वक्त जब अमेरिका के राष्ट्रपति देश मे हैं. जांच के बाद खुलासा होगा. सुनियोजित षड्यंत्र लगता है.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

कुलदीप सिंह सेंगर की सदस्यता पर बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कानून ने अपना काम किया, सजायाफ्ता के साथ जो होना चाहिए, वो हुआ. विपक्ष के कहने से कुछ नहीं होता. रेप के दोष में उम्रकैद की सज़ा काट रहे कुलदीप सेंगर.

calenderIcon 14:31 (IST)
shareIcon

बरेली जिले के फतेहगंज पश्चिमी में उस समय हड़कंप मच गया, जब नेशनल हाईवे पर तेज स्पीड ट्रक की चपेट में आने से तेंदुए की मौत हो गई. बताया जाता है कि तेंदुआ उत्तराखंड के रास्ता भटकने के चलते बरेली पहुंच गया था. खबर यह भी थी की तेंदुआ काफी समय से रबड़ फैक्ट्री परिसर में रह रहा था. वहीं इस बात की तस्दीक ग्रामीण भी करते रहे कि क्षेत्र में तेंदुआ है, लेकिन वन विभाग इस बात को नकारता रहा. फिलहाल तेंदुआ की हादसे में मौत पर सारी शंकाएं दूर हो गईं. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुआ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

दिल्ली में बवाल के बाद नोइडा में पुलिस अलर्ट. सीएए को लेकर दिल्ली में चल रहे विरोध प्रदर्शन और सोमवार को दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए नोएडा में पुलिस अलर्ट. दिल्ली बोर्डरों पर चल रहा सघन चैकिंग अभियान. सवेंदनशील जगहों पर पुलिस तैनात. पुलिस अधिकारी भी कर रहे पैदल गस्त. दिल्ली में चल रहे सीएए विरोध का नोएडा में कोई असर नहीं, लेकिन बॉर्डर होने की वजह से पुलिस सतर्क.

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

बरेली के बहेड़ी पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति का दो मुंहा सांप पुलिस ने बरामद किया है. ग़ौरतलब है कि अंधविश्वास के चलते अंतराष्ट्रीय तस्करों में इसकी कीमत करोड़ों रूपये में आंकी जाती है. करोड़ों की कीमत के इस दो मुंहा सांप को उत्तराखंड के रास्ते नेपाल ले जाया जा रहा था. पुलिस ने तस्करी के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. अब पुलिस इस मामले के ज़रिए इनके नेक्सस का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के हाईवे पर अज्ञात वाहन की चपेट में आकर चीता की हुई मौत. काफी दिनों से क्षेत्र में चीता होने की खबर मिल रही थी. उत्तराखंड से भटककर पहुंचा था चीता बरेली. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची

calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

नोएडा के सेक्टर 20 थाना इलाके में बदमाशों ने डिलीवरी ब्वॉय से बाइक समेत नकद लूटा. पीड़ित फूड कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता था. थाना प्रभारी ने लूट को बताया चोरी. तहरीर के आधार पर की जाएगी कार्रवाई.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

जिला बुलंदशहर में जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट स्कीम लागू. बुलंदशहर डीएम रविन्द्र कुमार ने लागू की सेक्टर मजिस्ट्रेट स्कीम. दिल्ली और अलीगढ़ में सीएए के विरोध के चलते बुलंदशहर डीएम ने दिए आदेश. दिल्ली और अलीगढ़ में सीएए के विरोध के चलते हुई थी हिंसा. बुलंदशहर में सुरक्षा और निगरानी के मद्देनजर बनाये 9 जोन और 14 सेक्टर. हर एक ज़ोन और सेक्टर में जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट किये गए तैनात. बुलंदशहर के ऊपरकोट इलाके में CAA के विरोध में 19/20 दिसम्बर को जुमे की नमाज के बाद बिगड़ गई थी कानून व्यवस्था.

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

कुलदीप सिंह सेंगर की विधानसभा सदस्यता खत्म. उन्नाव रेप केस में उम्रकैद की सजा के बाद खत्म हुई सदस्यता. प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप कुमार दुबे ने जारी की अधिसूचना. सजा के ऐलान के दिन से खत्म मानी जाएगी सेंगर की सदस्यता. 20 दिसंबर 2019 से रिक्त मानी जाएगी बांगरमऊ विधानसभा सीट. 1 अगस्त 2019 को बीजेपी से हुआ था निष्कासन.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

25 फरवरी से 5 मार्च तक यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा 2020 आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे 1,82,258 छात्र.

calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

यूपी कैबिनेट की बैठक आज 10 बजे से होगी.

calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

जौनपुर में ठंड सर्द हवाओं और बारिश से मौसम हुआ सुहाना. सुबह से हो रही लगातार झमाझम बारिश. किसानों के चेहरे खिले. मौमस ने ली अचानक करवट.

calenderIcon 07:25 (IST)
shareIcon

मथुरा में प्रतिबंधित आर्मी एरिया में देर रात पकड़ा गया संदिग्ध. सैन्य अफसर के बंगले में घुसने का कर रहा था प्रयास. संदिग्ध के पास से मिला गूंगे बहरे का अपील प्रमाण पत्र. पुलिस और खुफिया एजेंसियां जांच में जुटी. थाना सदर बाजार इलाके के आर्मी एरिया का मामला.