logo-image

अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

आपको यहां उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 16 Feb 2020, 07:22 AM

Lucknow:

उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. आपको यहां उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

लखनऊ में एकल परिवर्तन कुम्भ की शुरुआत


लखनऊ। लखनऊ के रमाबाई मैदान में रविवार को एकल परिवर्तन कुम्भ की शुरुवात हुई. तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश भर से आये लोग शामिल हो रहे हैं. संघ के एकल अभियान के तहत लखनऊ में इसका आयोजन किया जा रहा है. 17 फरवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ और 18 फरवरी को राजनाथ सिंह कार्यक्रम में शामिल होंगे. आयोजन के पहले दिन इस कार्यक्रम में साध्वी ऋतम्भरा, गोविंद गिरी महाराज समेत कई राज्यों से आये लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

calenderIcon 17:15 (IST)
shareIcon

गोमती नदी से मिला युवक का शव


लखनऊ। गोमतीनगर में गोमती नदी से बरामद हुआ युवक का शव. बीते दिनों युवक के परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी. एनडीआरएफ की टीम के साथ गोमती नदी से गोमतीनगर पुलिस ने ढूंढा.

calenderIcon 17:14 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद नगर निगम बोर्ड की बैठक कल


गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक कल. बोर्ड बैठक में रखे जाएंगे करोड़ों रुपए के प्रस्ताव. 35 बड़े प्रस्ताव पर होनी है चर्चा. बीजेपी के पार्षदों द्वारा किया जा सकता है बोर्ड बैठक में हंगामा.

calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार


गोरखपुर। गोरखपुर के गगहा-गजपुर मार्ग पर नर्सिंग होम चलाने वाले डा. प्रभुनाथ सोनकर से चार लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले  चन्दन यादव को पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार कर लिया है. चंदन के खिलाफ 2019 में रंगदारी का मुकदमा दर्ज हुआ था. डा. प्रभुनाथ सोनकर के नर्सिगहोम पर पहुंच कर उसने डा. के बेटे विकल्प से चार लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी और रुपये न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी.

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

राज्यपाल कल रामपुर में


रामपुर। प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन सोमवार को रामपुर जाएंगी. प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक वह रामपुर में रजा लाइब्रेरी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. इसके अलावा वह विकास योजनाओं का भी निरीक्षण करेंगी. रात में अब्दुल कलाम वीआइपी गेस्ट हाउज़ रामपुर मे रुकेंगी.

calenderIcon 15:18 (IST)
shareIcon

बम फटा, वृद्ध हुआ घायल


औरैया। संदिग्ध परिस्थितियों में धमाकेदार आवाज के साथ फटा बम. बम फटने से वृद्ध हुआ गम्भीर रूप से घायल. तेज धमाके की आवाज से गांव में मचा हड़कम्प. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने वृद्ध को सरकारी अस्पताल में कराया भर्ती. गम्भीर हालत में सैफई किया गया रेफर. अयाना थाना क्षेत्र के ग्राम महमूदपुर की घटना.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

ट्रेन से उतरते वक्त युवक का एक्सीडेंट


रायबरेली। ट्रेन से उतरते समय युवक ट्रेन की चपेट में आया. गंभीर हालत में भेजा गया लखनऊ ट्रामा सेंटर. बछरावां रेलवे स्टेशन की घटना .

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

संदिग्ध हालत में नाले में मिला युवक का शव


रायबरेली। संदिग्ध हालत में नाले में मिला युवक का शव. कई दिन पुराना बताया जा रहा है शव. हत्या कर फेंके जाने की आशंका मौके पर पुलिस पहुंची. लालगंज थाना क्षेत्र के बाबा का पुरवा शांति नगर मोहल्ला की घटना.

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

रिटायर्ड अध्यापक के घर लाखों की चोरी


रायबरेली। रिटायर्ड अध्यापक के घर लाखों की चोरी का मामला सामने आया है. घर में रखें जेवरात और नगदी लेकर चोर हुए फरार. लालगंज कोतवाली क्षेत्र के दतौली गांव की घटना.

calenderIcon 14:52 (IST)
shareIcon

ईंट से कूंच कर युवक की हत्या


अम्बेडकरनगर। 50 वर्षीय युवक की ईंट से कूच कूचकर हुई हत्या. हत्या से इलाके में सनसनी. आरोपी फरार हो गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. सम्मनपुर थाना क्षेत्र के बड़ेपुर ममरखापुर गांव की घटना.

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

हत्या का चौथा आरोपी गिरफ्तार


फ़िरोज़ाबाद। पुलिस को मिली बड़ी सफलता. दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या का चौथा आरोपी अब पुलिस गिरफ्त में आ गया है. पकड़े गए आरोपी के पास से तमंचा,गोली और हत्या के बाद आर्य नगर से लूटी गई बाइक, मोबाइल बरामद की गई है. आरोपी आधा दर्जन मुकदमो में वांछित था. इसी मामले में पकड़े गए आरोपी के 3 साथी जेल पहुँच चुके हैं. थाना उत्तर पुलिस को मिली सफलता,पुलिस कप्तान ने टीम के मनोबल के लिए 10 हजार रुपए का दिया इनाम.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

जिले में लाइसेंसी हथियारों की लूट


शाहजहांपुर। जिले में अब तक लूटे जा चुके है कई लाइसेंसी हथियार. जिले से बड़ी तादात में सरकारी असलाह भी गायब हैं. एके-47, इंसास और  थ्री नॉट थ्री राइफल पुलिस रिकॉर्ड से लापता हैं.  लाइसेंसी रिवाल्वर, बंदूके और लाइसेंसी राइफल की भी लूट हो चुकी है. अभी तक एक भी हथियार पुलिस बरामद नही कर सकी. हथियारों की बरामदगी के क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की मदद ले रही पुलिस. अपराधियो द्वारा इस्तेमाल किये जाने की आशंका. डीआईजी राजेश पांडेय ने की पुष्टि.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

करंट लगने से युवक की मौत


बलरामपुर। करंट लगने से युवक की दर्दनाक मौत. करंट की चपेट में आने से तीन अन्य झुलसे. मुख्यमंत्री जनआरोग्य मेले में हुआ हादसा. टेंट लगाते समय उतरा करंट. स्वास्थ्य मेला अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लगा है. पचपेड़वा थाना क्षेत्र के भगवानपुर खादर की घटना.

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

कोरोना को लेकर उत्तराखंड सतर्क


देहरादून। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा है कि कोरोना को लेकर सभी तरह के उपाय अपनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा उत्तराखंड में विदेशों से बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. कोरोना वायरस को देखते हुए भारत सरकार की तरफ से दिए गए सभी निर्देशों का पालन देवभूमि में किया जा रहा है. जिससे विदेशी पर्यटकों की वजह से प्रदेश की स्वास्थ्य हालात को कोई खतरा ना हो.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

सनफोर्ड स्कूल पहुंचे विवेक ओबरॉय


ग्रेटर नोएडा। सनफोर्ड स्कूल पहुंचे फ़िल्म स्टार विवेक ओबरॉय. लिटिल चैंपियनशिप का किया शुभारंभ. सनफोर्ड वर्ल्ड स्कूल के साथ विवेक ओबरॉय की संस्था फाइनेंस पेयर ने किया कार्यक्रम. बच्चों की पढ़ाई के लिए अभिभावक को उपलब्ध कराएंगे फाइनेंस के तौर पर फीस. ग्रेटर नोएडा में स्थित सनफोर्ड वर्ल्ड स्कूल में हुआ टाईअप.

calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

शिक्षा विभाग का बिल नहीं वसूल पा रहा बिजली विभाग


औरैया। औरैया में शिक्षा विभाग का 17 करोड़ 10 लाख रुपये का बिजली बकाया है. नागरिकों के 20 हजार रुपये बकाया होने पर कनेक्शन काट कर मुकदमा लिखवाने वाला बिजली विभाग शिक्षा विभाग से पैसा वसूलने में नाकाम साबित हो रहा है.

calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

बैंक का चोरों ने तोड़ा ताला


हरिद्वार। हरिद्वार के पॉश कॉलोनियों और मेन रोड पर चोरों का आतंक जारी है. अज्ञात चोरों ने सरेराह बैंक का ताला तोड़ा. बैंक के एटीएम में कोई भी सिक्योरिटी गॉर्ड मौजूद नहीं था. पहले भी क्षेत्र में कई बार चोरों ने कई बड़ी चोरियों को अंजाम दिया है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है. पॉश एरिया रानीपुर मोड़ स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का मामला.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

जालौन में स्विफ्ट का पलटी



जालौन। तेज रफ्तार स्विफ्ट कार अनियंत्रित होकर पलटी. हादसे में कार सवार जालौन पूर्ति निरीक्षक मनोज तिवारी हुये गम्भीर रूप से घायल. उरई से अपनी निजी कार से बापिस जालौन आ रहे थे पूर्ति निरीक्षक. सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने घायल पूर्ति निरीक्षक को पहुचाया अस्पताल. जालौन कोतवाली क्षेत्र के जालौन-उरई हाइवे स्थित स्वामी विवेकानन्द इंटर कॉलेज की घटना.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

घरेलू सिलिंडर में लगी आग


आगरा। घरेलू सिलेंडर में आग लगने से मची अफरा तफरी. आग से घर का सामान जला. ग्रामीणों ने बमुश्किल बुझाई आग. एक युवक मामूली रूप से झुलसा. ताजगंज थाना क्षेत्र के लकावली का मामला.

calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़


बलिया। अवैध असलहा बनाने वाली फ़ैक्टरी का हुआ भंडाफोड़. झाड़ियों में चल रही थी अवैध असलहा की फैक्टरी. दो तमंचा, दो अर्धनिर्मित तमंचा, और अवैध असलहा बनाने के उपकरण को पुलिस ने किया बरामद. बिहार और उत्तर प्रदेश में होती हैं अवैध असलहा की सप्लाई. मौके से दो अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ़्तार. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया घेराबंदी. खेजुरी थाना क्षेत्र के अगऊर गांव के समीप का मामला.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

मधुमक्खी का आतंक


बुलंदशहर। बुलंदशहर के कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव सुजापुर में मधुमखी का आतंक. मधुमक्खी के हमले से दो बच्ची और एक युवक, एक युवती गम्भीर घायल. अपने खेत पर गया था परिवार. बाग में मधुमक्खियों का छत्ता लगा था. अचानक से मधुमक्खियों ने पूरे परिवार पर हमला कर दिया. सभी लोगों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती.

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

सड़क किनारे मिला बुजुर्ग का शव


आगरा। सड़क किनारे पड़ा मिला बुजुर्ग का शव. नहीं हो पाई है मृतक की शिनाख्त. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा. एत्माद्दौला थाना क्षेत्र का मामला.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

अधिवक्ता लिए गए हिरासत में


चंदौली। चंदौली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा का विरोध करने पड़ाव आ रहे अधिवक्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. सदर कोतवाली पुलिस ने अधिवक्ताओं को लिया हिरासत में. हिरासत में लिए जाने के बाद अधिवक्ता हंगामा कर रहे हैं. 11 दिन से न्यायालय निर्माण की मांग को लेकर अधिवक्ता कर रहे हैं आंदोलन.

calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

किशोरी की हत्या का मामला आया सामने


मेरठ। प्रेम प्रसंग के चलते किशोरी की हत्या का मामला आया सामने. गोली मारकर की गई युवती की हत्या. रात 2 बजे की बताई जा रही घटना. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ताऊ, ताई, भाई व दो अन्य सहित पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. सरधना के गांव दबथुआ घड़ी का मामला बताया जा रहा है. पुलिस जांच में जुटी है.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

OLX पर मोबाइल बेंचने वाले से 38 हजार की ठगी


नोएडा। ओएलएक्स पर मोबाइल खरीदार बनकर ठग ने एक व्यक्ति के खाते से ₹38 हजार रुपये निकाल लिए. राजस्थान निवासी गिरिराज कुदाल सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला में रहता है. जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले उन्होंने अपना मोबाइल बेचने के लिए ओएलएक्स एप पर विज्ञापन दिया था. उस विज्ञापन को देखकर उनके पास एक अनजान व्यक्ति का फोन आया और उसने उनके मोबाइल खरीदने की बात की. युवक ने उनके खाते में मोबाइल के रुपए भेजने की बात कही. इसी बीच ठग ने एक क्यूआर कोड को स्कैन करवाया. जिसके बाद गिरिराज के मोबाइल से ₹38हजार रुपये निकल गए.

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

वनकर्मी की मौत


सोनभद्र। अचानक तबियत बिगड़ने पर वनकर्मी की हुई मौत. तबियत खराब होने पर अस्पताल में कराया गया था भर्ती. पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा. रेनुकोट वन प्रभाग के बभनी रेंज में अर्दली के पद पर तैनात थे छप्पन वर्षीय परमानन्द विश्वकर्मा.

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

तेज रफ्तार चेचिस और ट्रक में हुई भिड़ंत


उन्नाव। तेज रफ्तार ट्रक और चेचिस में हुई भिड़ंत. भिड़ंत के बाद एक अन्य ट्रक से टकराई चेचिस. चेचिस चालक को कड़ी मसक्कत के बाद केबिन से रेस्क्यू किया गया. हादसे में ट्रक चालक को भी आई गंभीर चोट. दोनों घायलों को इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया. हादसे के बाद सड़क पर ट्रक खड़ा होने से जाम की स्थिति बनी. कोतवाली बांगरमऊ के बिल्हौर मार्ग की घटना.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

तेज रफ्तार डंपर ने दो कौ रौंदा, मौत


उन्नाव: तेज रफ्तार डंपर ने दो को रौंदा. लोडर चालक और किसान को आई गंभीर चोट. अस्पताल ले जाते समय दोनों की हुई मौत. लखनऊ-कानपुर हाईवे पर देर रात का पूरा मामला. लोडर में खराबी आने पर हाईवे किनारे खड़े लोडर को चालक सही कर रहा था. मृतक चालक देवीप्रसाद हमीरपुर के पुराना घाट का रहने वाला था. मृतक किसान रामबिहारी कानपुर के सिरसा सजेती का था रहने वाला. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. अजगैन कोतवाली क्षेत्र के सोनिक पावर हाउस के सामने की घटना.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

11 ट्रकों को किया सीज


ब्रेकिंग। फतेहपुर ,किशनपुर थाने के विजयीपुर चौकी इंचार्ज ने मौरंग लदे 11 ओवर लोड ट्रकों को किया सीज. रानीपुर और मझगंवा मौरंग खदान से बिना रवन्ने के मौरंग लाद कर आ रहे थे सभी. पुलिस की कार्यवाही से ट्रक संचालकों ने मचा हड़कंप.

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की देवयाचना पहुंचेगी देहरादून


देहरादून। कांग्रेस की देवयाचना यात्रा आज पहुँचेगी देहरादून. आज शाम 5 बजे यात्रा पहुँचेगी कांग्रेस मुख्यालय देहरादून. पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रसाद नैथानी की अगुवाई में यात्रा चल रही है. 15 फरवरी से 2 मार्च तक चलेगी देवयाचना यात्रा. केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी फैसलों के खिलाफ निकाली जा रही यात्रा. मठ-मंदिरों में पूजा-पाठ के साथ भगवान से लगाई जाएगी न्याय की गुहार.

calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

लखनऊ- कांग्रेस का आरक्षण बचाओ पैदल मार्च आज 11 बजे


लखनऊ- कांग्रेस का आरक्षण बचाओ पैदल मार्च आज 11 बजे. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू आराधना मिश्रा समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल.

calenderIcon 08:34 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश (आगरा) : फिर दिखा रफ्तार का कहर, दो की मौत, 4 घायल


उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने में आया है. ताजनगरी आगरा में एक टैंकर ने ऑटो में टक्कर मार दी. घटना में 2 लोगों की मौत हो गई वहीं 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. थाना ताजगंज क्षेत्र के कैला कोल्ड स्टोर के नजदीक हुआ था दर्दनाक सड़क हादसा. घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने.