logo-image

बकरीद और सावन का आखिरी सोमवार एक साथ, UP में पुलिस हाई अलर्ट पर

सोमवार को बकरीद और सावन का आखिरी सोमवार होने की वजह से गोरखपुर में पुलिस काफी एक्टिव नजर आ रही है. आज सुबह से ही कई टीमें बनाकर शहर के अलग-अलग इलाकों में सघन जांच की जा रही है.

Updated on: 11 Aug 2019, 04:49 PM

नई दिल्ली:

सोमवार को बकरीद और सावन का आखिरी सोमवार होने की वजह से गोरखपुर में पुलिस काफी एक्टिव नजर आ रही है. आज सुबह से ही कई टीमें बनाकर शहर के अलग-अलग इलाकों में सघन जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- बच्चा चोरी के शक में एक महिला को पेड़ से बांध कर पीटा

इसके साथ ही 15 अगस्त और रक्षाबंधन को देखते हुए भी सभी बड़े शॉपिंग मॉल्स, सिनेमा हॉल और भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिस जांच अभियान चला रही है. इस अभियान के क्रम में आज भी कई मॉल्स और सिनेमा हाल में जाकर पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से जांच की और जहां पर कमियां पाई गई वहां पर उसे तत्काल सही करने का निर्देश भी दिया.

यह भी पढ़ें- CM ऑफिस अब बनेगा बुलेटप्रूफ, नए गेट से होगी मुख्यमंत्री की एंट्री

इस जांच के दौरान कई बड़े शॉपिंग मॉल में भी सुरक्षा व्यवस्था में चूक देखने को मिली. अधिकारियों का कहना है कि इस समय जिले में धारा 144 लागू है और आने वाले सप्ताह में बकरीद, 15 अगस्त और रक्षाबंधन जैसे पर्व होने की वजह से सुरक्षा को पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त रखने का प्रयास है.

यह भी पढ़ें- पांच मुख्यमंत्रियों के साथ रूस पहुंचे सीएम योगी, Photo's में देखें उनकी यात्रा 

किसी भी तरह की विपरीत स्थिति से बचने के लिए लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. वहीं लखनऊ में बकरीद पर 9 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. पुलिस के 4662 जवान भी तैनात किए गए हैं. 300 क्लस्टर मोबाइल का मूवमेंट रहेगा.

यह भी पढ़ें- मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजी राखी, मौलाना हुए खफा 

42 क्यूआरटी मोबाइल रिजर्व में रखी गई है. पुराने लखनऊ के 18 जगहों पर गार्ड तैनात किए गए हैं. 13 एसपी , 24 सीओ , 46 इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई गई है. 296 महिला कांस्टेबलों को भी तैनात किया गया है. 7 कंपनी पीएसी , 2 कंपनी आरएएफ भी तैनात किए गए है.