BREAKING NEWS
  • भीम सेना के चीफ चंद्रशेखर को मिली कोर्ट से जमानत, इस मामले में हैं आरोपी- Read More »

उत्तर प्रदेश: चुनाव से पहले भारी मात्रा में हथियार जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 10:56:52 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लखनऊ STF की टीम ने प्रयागराज में हथियार तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. आरोपियों के पास से 7 अवैध पिस्टल, 7 मैगजीन, एक रिवॉल्वर और 3 मोबाइल समेत अन्य सामान मिले हैं.

पुलिस पूछताछ में हथियार तस्करों ने बताया कि उनका 6-7 लोगों का एक गिरोह है और वो हथियार तस्करी का व्यापार कर पैसा कमाते हैं. उन्होंने बताया कि वो मध्य प्रदेश के बड़वान से 7 से 10 हजार रुपये में पिस्टल-रिवॉल्वर खरीद को इन्हें 20-30 हजार रुपये में बेचते थे. तस्करों ने बताया कि वो इन हथियारों को प्रयागराज और अन्य जनपदों में बेचते थे.

यह भी पढ़ें- टैक्स चोरी पर लगाम के लिए IT डिपार्टमेंट ने फॉर्म 16 में किए बड़े बदलाव

प्रयागराज के अलावा मथुरा में भी पुलिस ने दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन तस्करों से 5 तमंचा, 5 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद किए हैं. गोवर्धन इलाके में गांब गुडसेरस से इन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. पकड़े गए तस्कर हाथिया गांव के रहने वाले हैं.

इससे पहले भी बुलंदशहर में भी पुलिस ने हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा था. सोमवार को पुलिस ने बुलंदशहर में नियमित चेकिंग के दौरान 405 अवैध हथियार, 739 कारतूस, 2 करोड़ रुपये की शराब और डेढ़ करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे.

यह भी पढ़ें- विवेक तिवारी हत्याकांड: सबूत के आभाव में कोर्ट ने दी आरोपी कांस्टेबल संदीप कुमार को जमानत

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के चलते देशभर में आचार संहिता लागू है. लेकिन बावजूद इसके उत्तर प्रदेश में हथियारों के जखीरे लगातार पकड़े जा रहे हैं. जिस तरह से प्रदेश में हथियारों की तस्करी बड़े स्तर पकड़ी जा रही है वो कहीं न कहीं पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाती है.

First Published: Apr 17, 2019 10:56:48 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो