logo-image

लालू की किडनी से लीक हो रहा है प्रोटीन, चार-चार अंडे खाने की हिदायत

चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी से प्रोटीन लीक होने की खबर आ रही है. डॉक्टर उन्हें इससे बचने के लिए रोजाना चार-चार अंडे दे रहे हैं.

Updated on: 07 Jul 2019, 11:59 AM

रांची:

चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी से प्रोटीन लीक होने की खबर आ रही है. डॉक्टर उन्हें इससे बचने के लिए रोजाना चार-चार अंडे दे रहे हैं. रांची के रिम्स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव की एक किडनी लगभग 50 प्रतिशत तक काम नहीं कर रही है.

इस वजह से उनके सेवादारों को अब निर्देश दिए गए हैं कि लालू प्रसाद यादव को हर रोज चार-चार अंडे दिए जाएं. लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर डीके झा का कहना है कि लालू यादव की महीने में एक बार जांच कराई जाती है. बारिश के मौसम में उन्हें अतिरिक्त सावधानी बरतने को कहा गया है.

लालू को हिदायत दी गई है कि वह सिर्फ ताजा भोजन करें. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक डॉक्टर डीके झा ने बताया कि बीते दिनों में मालदा आम खाने के कारण लालू गा शुगर बढ़ रहा था. जिसे कंट्रोल करने के लिए इंसुलिन का डोज भी बढ़ाया गया था.

इस वजह से लालू को आम खाने की मनाही कर दी गई थी. फिलहाल उनकी तबीयत में सुधार देखने को मिल रहा है. ब्लड प्रेशर सामान्य बना हुआ है. लालू के पेइंग वार्ड में अभी तक टेलीफोन नहीं लगा है जिसके कारण इलाज में सलाह-मशविरा करने में असुविधा हो रही है.