logo-image

पत्थर खदान में विस्फोट के दौरान पत्थर लगने से मजदूर की मौत

नगर पुलिस उपाधीक्षक जटा शंकर राव ने शनिवार को बताया, “कबरई कोतवाली क्षेत्र के रैपुराखुर्द गांव निवासी अरविंद रैकवार (21) जुझार पहाड़ की पत्थर खदान में बतौर मजदूर काम करता था.

Updated on: 16 Nov 2019, 03:34 PM

Banda:

महोबा जिले की कबरई कोतवाली क्षेत्र के जुझार पहाड़ की पत्थर खदान में विस्फोट के दौरान पत्थर उछल कर एक मजदूर के सिर में जा लगा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. नगर पुलिस उपाधीक्षक जटा शंकर राव ने शनिवार को बताया, “कबरई कोतवाली क्षेत्र के रैपुराखुर्द गांव निवासी अरविंद रैकवार (21) जुझार पहाड़ की पत्थर खदान में बतौर मजदूर काम करता था. शुक्रवार को पहाड़ में पत्थर तोड़ने के लिए किए गए विस्फोट के दौरान एक भारी पत्थर उछल कर उसके सिर में लगा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.”

यह भी पढ़ें- अमेरिका-ऑस्ट्रेलिया की पुलिस को पीछे छोड़ यूपी पुलिस ने बनाया नया रिकॉर्ड

उन्होंने बताया, “खदान मालिक के खिलाफ मानक विपरीत (लापरवाही से) विस्फोट कराने का मुकदमा दर्ज कर शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है और घटना की जांच आरंभ कर दी गयी है.” राव ने बताया, “इसी कोतवाली क्षेत्र के मकरबई गांव निवासी मजदूर कल्लूराम (34) एक दूसरी पत्थर खदान में विस्फोट के दौरान पत्थर लगने घायल हुआ है.झांसी के मेडिकल कॉलेज में उसका उपचार चल रहा है।”