logo-image

VIDEO: कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी से सस्पेंड, लेकिन पार्टी के कार्यक्रमों में लिया जा रहा नाम, पोस्टरों पर दिख रहा फोटो

नाबालिग से दुष्कर्ण के आरोपी उन्नाव के बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी से भले ही बर्खास्त कर दिया गया है. लेकिन बीजेपी के नाता अभी भी सेंगर की जय-जयकार करने से पीछे नहीं हट रहे हैं.

Updated on: 03 Aug 2019, 06:30 PM

highlights

  • नव निर्वाचित चेयरमैन के शपथग्रहण में लिया गया सेंगर का नाम
  • बीजेपी विधायक ने कहा कि भाई कुलदीप मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं
  • आगे कहा- जल्द ही वह हमारे बीच होंगे और नेतृत्व करेंगे

लखनऊ:

नाबालिग से दुष्कर्ण के आरोपी उन्नाव के बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी से भले ही बर्खास्त कर दिया गया है. लेकिन बीजेपी के नाता अभी भी सेंगर की जय-जयकार करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. लेकिन शुक्रवार को गंजमुरादाबाद नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के शपथ ग्रहण में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की हालत नाजुक, वकील को वेंटिलेटर से हटाया गया 

बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने उन्नाव के बांगरमऊ के विधायक कुलदीप सेंगर को भले ही सस्पेंड करने के बाद पार्टी से निकाल दिया गया हो. लेकिन पार्टी के पदाधिकारियों में कुलदीप सेंगर की धमक अभी भी है. नगर पंचायत गंजमुरादाबाद के नव निर्वाचित चेयरमैन रामनरेश कुशवाहा का शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह था. जिसमें सफीपुर के विधायक बंबालाल दिवाकर, मल्लावां कें विधायक आशीष सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार के अलावा कई बीजेपी के नेता मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- सेना की जासूसी में मुज़फ्फरनगर के युवक गिरफ्तार, मिलिट्री की फोटो भेजते थे सीमापार 

इसी में हरदोई के मल्लावां से विधायक आशीष सिंह ने मंच से संबोधति करते हुए कहा कि आज हम सबके भाई आदरणीय कुलदीप सिंह सेंगर जो कठिनाइयों के दौर से गुजर रहे हैं. वह आज हमारे बीच नहीं हैं. यह समय का कालचक्र है. हम सभी की शुभकामनाएं उनके साथ हैं. इन कठिनाइयों से लड़कर वह हम सबके बीच हमारा नेतृत्व करने पहुंचेंगे. जहां उन्होंने यह बात कही वहां लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया.

लेकिन इससे भी खास बात यह रही की मंच पर बीजेपी के पोस्टरों में कुलदीप सिंह सेंगर का फोटो मौजूद था.

सेंगर के मुलाकातियों ने दी पुलिस को रिश्वत

सामूहिक दुष्कर्म और अब हत्या के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर एक साल से सीतापुर जेल में बंद हैं. इस बीच विधायक से मिलने आए लोगों सिपाही को पैसे दिए, जिसकी पुष्टि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से हो गई है. इसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- आजम के खिलाफ 26 किसान पहुंचे हाईकोर्ट, दायर की 'कैविएट एप्लीकेशन'

पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने कहा, "मैंने वीडियो नहीं देखा है, लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में आई है. हम इस मामले की जांच करवाएंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर कोई पुलिसकर्मी ऐसा करता पाया गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा."

यह भी पढ़ें- तीन तलाक कानून का खौफ, 8 महीने अलग रहने के बाद बेगम को घर ले आया शौहर

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सीतापुर जेल के बाहर कुर्ता-पाजामा पहने एक व्यक्ति जेल से बाहर आता है और एक पुलिसकर्मी को कुछ देता है. इस व्यक्ति की पहचान रिंकू शुक्ला के रूप में की गई है. रिंकू उन्नाव जिला पंचायत का सदस्य है और सेंगर का करीबी माना जाता है.