logo-image

केशव प्रसाद मौर्य बोले- राजभर ने पिछड़ों के हक की लड़ाई के लिए सिर्फ नाटक किया

सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राजभर ने पिछड़ों के हक की लड़ाई के लिए सिर्फ नाटक किया.

Updated on: 20 May 2019, 02:06 PM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सिफारिश को स्वीकार करते हुए राज्यपाल राम नाईक ने ओमप्रकाश राजभर को उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है. इसके बाद बीजेपी नेता और मंत्री अब ओमप्रकाश राजभर (OM Prakash Rajbhar) पर सवाल उठाने लगे हैं. सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राजभर ने पिछड़ों के हक की लड़ाई के नाम पर सिर्फ नाटक किया.

यह भी पढ़ें- Exit poll के बाद नतीजों में अगर बहुमत से चूका NDA तो इस फॉर्मूले पर काम कर रहा विपक्ष

राजभर की बर्खास्तगी को लेकर केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने ट्विटर पर लिखा, 'पिछड़ों के नहीं परिवार के नेता हैं ओमप्रकाश राजभर. भाजपा के कारण विधायक भी बने, मंत्री बने. परन्तु उन्होंने पिछड़ों के हक की लड़ाई के नाम पर शुद्ध रूप से नाटक किया. संपूर्ण पिछड़ा वर्ग भाजपा और माननीय नरेंद्र मोदी जी के साथ था है और रहेगा.' 

यह भी पढ़ें- Exit Poll 2019: जानिए उन 5 राज्यों का Exit Poll, जो देश का अगला प्रधानमंत्री चुनते हैं

इससे पहले राजभर ने सीएम योगी की सिफारिश का स्वागत किया और कहा कि सीएम ने बहुत अच्छा फैसला लिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम ने जितनी जल्दी मेरी बर्खास्तगी की सिफारिश की है, उतनी ही जल्दी प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर लंबित सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट भी सीएम लागू कराएं.

यह भी पढ़ें- Bihar-jharkhand Exit Poll 2019: News State Exit Polls में नहीं चला महागठबंधन का जादू, NDA का जलवा बरकरार

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह राज्यपाल राम नाईक (Ram Naik) से ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की सिफारिश की. इस सिफारिश को स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया. राजभर यूपी कैबिनेट में पिछड़ा वर्ग और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री थे और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं.

यह वीडियो देखें-