उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर केशव प्रसाद मौर्य ने जताया दुख, बोले- फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

मानवेंद्र सिंह  |   Updated On : December 07, 2019 08:15:06 PM
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

उन्नाव:  

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर हो रही सियासत को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अनुचित करार दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी. डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मुद्दे पर राजनीतिक दलों को भी दलगत राजनीति से उपर उठकर समस्या के समाधान के बारे में विचार करना चाहिए. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर गहरा दुख जताते हुए डिप्टी सीएम ने कहा है कि सरकार ने गैंगरेप पीड़िता को बचाने की हरसंभव कोशिश की.

यह भी पढ़ें- राहुल जी! देश को रेप कैपिटल बताने से पहले इन आंकड़ों पर निगाह डालें, आप तो दुनिया घूमे हैं

सरकार ने भी गैंगरेप पीड़िता को जलाये जाने की घटना को पूरी गंभीरता से लिया. पीड़िता को इलाज के लिए पहले लखनऊ में भर्ती कराया और बाद में एयर एम्बुलेन्स से दिल्ली भेजा गया, लेकिन इस बीच गैंग रेप पीड़िता इलाज के दौरान जिन्दगी की जंग हार गई. केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा है कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी और सरकार दोषियों को सख्त सजा भी दिलायेगी.

यह भी पढ़ें- दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP का नारा होगा 'अबकी बार, तीन पार': केजरीवाल

उन्होंने उन्नाव के मामले को लेकर सभी राजनीतिक दलों से राजनीति न करने की भी अपील की है. डिप्टी सीएम ने कहा है कि समाज में घट रही ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी दलों को एक साथ मिलकर चिन्तन करना चाहिए, ताकि हमारे समाज में दोबारा ऐसी घटनायें न हों. डिप्टी सीएम भाजपा संगठन योजना ग्राम स्वराज अभियान की कार्यशाला में शिरकत करने प्रयागराज पहुंचे थे. वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने शनिवार को उन्नाव की रेप पीड़िता (Rape Victim) के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की भी सिफारिश करेगी. प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिवार को पीएम आवास योजना से घर देने का भी ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें- अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये आयकर दरों में सुधार, अन्य उपायों पर विचार: सीतारमण

उन्नाव मामले को लेकर योगी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों ने मोर्चा खोल दिया है. दिन भर इस मामले को लेकर राजनीति चलती रही. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में विधानसभा के बाहर धरना दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह मंच से कहते थे कि प्रदेश में उनकी सरकार बनने के बाद अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं. उन्नाव मामले ने पुलिस की कलई खोल दी है. अखिलेश यादव ने इस मामले में प्रदेश सरकार के साथ ही डीजीपी और मुख्य सचिव को भी जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधियों में भय खत्म हो गया है.पीड़िता का शव उन्नाव पहुंचने से पहले ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी ने परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया. उन्होंने परिजनों से मामले की जानकारी ली. प्रियंता गांधी वाड्रा ने भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्नाव में 90 रेप के मामले सामने आ चुके हैं.

First Published: Dec 07, 2019 08:14:17 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो