BREAKING NEWS
  • विपक्षी नेताओं पर जघन्य और अपमानजनक बयानबाजी कर रहे पीएम मोदी-अमित शाह : सीताराम येचुरी- Read More »
  • नए लुक में पुराने अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं हिटमैन रोहित शर्मा- Read More »
  • भारत के 150 रन पूरे, रहाणे ने भी ठोका पचासा- Read More »

शिव भक्ति के नाम पर घाट पर शराब पीते नजर आए कांवड़िए, वीडियो वायरल

News State Bureau  |   Updated On : August 01, 2019 08:57:53 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सावन का महिना चल रहा है. इस दौरान कांवड़िए गंगाजल लेकर पैदल यात्रा करते हैं और शिवलिंगपर जल अर्पित करते हैं. कावड़ियों के लिए सरकार की तरफ खास इंतिजाम भी किए जाते हैं. सावन मास में कावड़ियों की भक्ति देखने लायक होती है हालांकि कुछ कांवड़िए ऐसे भी होते है जो सोचते हैं कि उन्हें भक्ति के नाम कुछ भी करने का अधिकार है.

दरअस सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ कांवडिए शराब पीते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो उत्तर प्रदेश के हापुड़ के गढ़ मक्तेश्वर घाट का है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस मामले में कुछ तस्वीरें भी जारी की हैं जिसमें कांवड़िए शराब पीते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2019: जानिए कब है हरियाली तीज और क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

इस वीडियो के सामने आने के बाद एएसपी सरवेश मिश्रा का बयान भी सामने आया है. सरवेश मिश्रा का कहना है कि कांवड़िए प्रतिबंधित क्षेत्र में शराब पिते देखे गए. ये गैर कानूनी है. जो लोग ऐसा कर रहे थे, उनकी पचान की जा रही है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सावन माह में लाखों शिवभक्त अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए कांवड़ यात्रा करते हैं और हरिद्वार से जल भर कर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं. दरअसल मान्यता है कि सावन मास में भगवान शिव अपने ससुराल दक्ष की नगरी हरिद्वार के कनखसल में निवास करते हैं. यही वजह है कि शिवभक्त कांवड़ यात्रा के दौरान गंगाजल लेने हरिद्वार जाते हैं.

यह भी पढ़ें: मिलिए इन चार 'श्रवण कुमार' से जो कांवड़ में अपने माता-पिता को लेकर भोले के दर्शन कराने निकले हैं

मान्यता है कि दुनिया को बचाने के लिए समुद्र मंथन दौरान समुद्र से निकले विष को भगवान शिव ने पी लिया था जिसकी वजह से उनका शरीर जलने लगा. ऐसे उनकी इस जलन को शांत करने के लिए देवताओं ने भगवान शिव को जल अर्पित करना शुरू कर दिया. इसी मान्यता की वजह से कांवड़ यात्रा शुरू हुई.

First Published: Aug 01, 2019 08:53:30 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो