logo-image

Exclusive : थाने में शिकायत करने पहुंची लड़की, पुलिस ने पूछा 'तुम्हें इतना एडवांस किसने बनाया..पापा ने'

कानपुर के रायपुरवा थाना क्षेत्र में छेड़छाड़ की शिकायत करने के लिए पहुंची युवती से पुलिसकर्मी ने ही अभद्रता की. इसके साथ ही कार्रवाई करने के बजाय पुलिस ने युवती पर ही तंज कसना शुरू कर दिया.

Updated on: 19 Feb 2020, 12:01 PM

कानपुर:

कानपुर के रायपुरवा थाना क्षेत्र में छेड़छाड़ की शिकायत करने के लिए पहुंची युवती से पुलिसकर्मी ने ही अभद्रता की. इसके साथ ही कार्रवाई करने के बजाय पुलिस ने युवती पर ही तंज कसना शुरू कर दिया. एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार लगातार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा लगा रही है. तो वहीं राज्य में बैठी योगी सरकार के पुलिस कर्मी बेटियों के पढ़ने पर पुलिस वाले ही तंज कसते हैं. कानपुर की पीड़िता जब शिकायत करने पहुंची तो पुलिस कर्मियों ने कहा कि तुम्हें इतना एडवांस किसने बना दिया. इसके बाद जबरन समझौता लिखवा लिया.

पुलिस की कार्रवाई से नाराज युवती ने मंगलवार को थाने में समझौता लिखवाने का वीडियो अपलोड कर दिया. जिसके बाद पुलिस प्रशासन कार्रवाई की बात कर रहा है. रायपुरवा निवासी एक युवती महिलाओं से संबंधित एक पोर्टल पर ब्लॉग लिखती है. युवती का कहना है कि मकान मालिक से उसका विवाद चल रहा है. इसी विवाद में मकान मालिक के बेटे ने उसके साथ मारपीट कर छेड़छाड़ की.

जब वह शिकायत को लेकर रायपुरवा थाने पहुंची तो पुलिस ने उसी को कटघरे में खड़ा कर दिया. आरोप है कि एक पुलिस कर्मी ने कहा कि ज्यादा पढ़ लिख गई हो, इतना एडवांस कौन बना दिया है..तुम्हारे पापा ने. युवती ने इस बात की शिकायत ट्विटर पर यूपी पुलिस को टैग करते हुए की है.

इसके साथ ही युवती ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि पुलिस उसके पिता से जबरन समझौता लिखवा रही है. इस मामले में रायपुरवा इंस्पेक्टर का कहना है कि मकान मालिक व किराएदार के बीच विवाद का मामला सामने आया है. छेड़खानी का आरोप लगा है. इस मामले में आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने कहा है कि उन्हें इस बात की जानकारी है. पुलिस कर्मियों द्वारा अभद्रता के आरोपों की जांच चल रही है. दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

थाने में नहीं थी महिला सिपाही

युवती ने ट्विटर पर यह भी आरोप लगाया है कि प्रार्थना पत्र देने के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे कई घंटे तक थाने में बिठाए रखा. इस दौरान एक भी महिला सिपाही वहां नहीं थी. पुरुष सिपाही ही उससे पूछताछ कर रहे थे.