कानपुर में गैंगरेप के आरोपियों पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पीड़िता ने लगाई फांसी

News State Bureau  |   Updated On : August 10, 2019 04:35:49 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पीड़िता ने पुलिस में की थी गैंगरेप की शिकायत
  •  एक भी आरोपी की नहीं हुई थी गिरफ्तारी
  •  पुलिस रेप के मामले को बता रही दो पक्षों का विवाद

कानपुर:  

कानपुर में पुलिसिया कार्रवाई से एक किशोरी का जान चली गई. पुलिस के कार्रवाई न करने से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आरोप है कि मामला दर्ज होने के 13 दिन बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और न ही किसी भी आरोपी को गिरफ्तारी किया.

यह भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया राजीव गांधी का धर्म, कहा- 'भारत ने एक पारसी को PM बनाया'

इसी बात से परेशान होकर किशोरी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. किशोरी की मौत के बाद परिजनों और स्थानीय लोगों में पुलिस के खिलाफ गुस्सा देखने को मिला है. उन्होंने पीड़िता के शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. बताया जा रहा है कि घटना रायपुरवा थाना क्षेत्र की है.

यह भी पढ़ें- आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, इस बार हो सकती है गिरफ्तारी 

जहां कि एक किशोरी ने 27 जुलाई को मोहल्ले में रहने वाले तीन युवकों और एक महिला पर रेप का मामला दर्ज कराया था. अपनी शिकायत में पीड़िता ने बताया था कि तीन लोगों ने उसे उसके छत से असलहा सटाकर किडनैप कर लिया और बेहोश करके गैंग रेप किया.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में अब रोबोट देंगे दवाई, पायलट प्रोजेक्ट के लिए इन 10 जिलों का हुआ चयन 

पुलिस ने किशोरी कि शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की. जिसके कारण आरोपियों के परिजन किशोरी पर कमेंट करते थे. जिससे परेशान होकर युवती ने आत्महत्या कर ली. वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किशोरी के द्वारा लगाए गए आरोप इसके मेडिकल रिपोर्ट से मैच नहीं हो रहे थे.

यह भी पढ़ें- उन्नाव कांड: CBI को मिली इजाजत, ट्रक ड्राइवर-क्लीनर के होंगे नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट 

इस केस के आरोपी घर में ताला लगाकर फरार हो गए थे. जिसके कारण भी उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी. एसएसपी अनंत देव का कहना है कि अगर पुलिस कर्मियों ने इस मामले में लापरवाही बरती होगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी. पुलिस इस मामले को दो घरों का आपसी विवाद बताने में जुटी है.

First Published: Aug 10, 2019 04:35:49 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो