CAA का विरोध करने जा रहे पूर्व IAS कन्नन गोपीनाथन प्रयागराज एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 06:15:03 PM
CAA का विरोध करने जा रहे पूर्व IAS कन्नन गोपीनाथन प्रयागराज एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए

कन्नन गोपीनाथन। (Photo Credit : फाइल फोटो )

प्रयागराज:  

उत्तर प्रदेश में पूर्व IAS अधिकारी कन्नन गोपीनाथन (Kannan Gopinathan) को पुलिस ने शनिवार को प्रयागराज एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक गोपीनाथन नागरिकता संशोधन कानून (CAA-2019) के विरोध में हो रहे कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. लेकिन तभी उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसके साथ ही उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए आई गाड़ियों को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. पटेल संस्थान द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम ने प्रयागराज में CAA के विरोध में कार्यक्रम आयोजित किया था.

इससे पहले 4 जनवरी को कन्न गोपीनाथन को पुलिस ने 4 जनवरी को आगरा के सैंया टोल प्लाजा से हिरासत में लिया था. जानकारी के मुताबिक, कन्नन आगरा से होते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जा रहे थे. सूचना पाकर यूपी एसटीएफ ने कन्नन गोपीनाथन को सैंया टोल प्लाजा से हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उन्हें गेस्ट हाउस में रखा था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर कन्न गोपीनाथन को अलीगढ़ जाने से पहले रोक लिया था.

आपको बता दें कि कन्न गोपीनाथन UT कैडर के IAS अधिकारी रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले में कन्न ने दादरा एवं नगर हवेली में अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था. अब गोपीनाथन नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हैं. इसी सिलसिले में वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जा रहे थे.

First Published: Jan 18, 2020 06:15:03 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो