logo-image

कमलेश तिवारी: SIT ने चौथे आरोपी को नागपुर से लाया लखनऊ, पुलिस कर रही गहन पूछताछ

SIT ने बताया कि 200 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है, फरार दो आरोपियों के लिए अलग-अलग टीमें कर रही धरपकड़

Updated on: 22 Oct 2019, 08:19 PM

लखनऊ:

कमलेश तिवारी मर्डर केस में विशेष जांच टीम (SIT) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आज यानी मंगलवार को नागपुर से साजिश में शामिल चौथे आरोपी को आसिम को लखनऊ लाया गया है. उससे गहन पूछताछ शुरू की जा रही है. इसके अलावा विवेचना में अब तक अनेकों साक्ष्य एकत्र किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि संबंधित विभिन्न गवाहों आदि के बयान लिए जा चुके हैं. शीघ्र ही सभी साक्ष्यों को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें- बिहार : RJD को लगा एक और बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने ली राजनीति से 'छुट्टी'

SIT ने बताया कि 200 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. वहीं फरार दो आरोपियों के लिए अलग-अलग टीमें (जनपद व प्रदेश स्तर की) तत्परता से धरपकड़ आदि की कार्रवाई में लगी हुई है. गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए न्यायालय से निवेदन किया जाएगा. वहीं पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों को शरण देने वालों पर भी पुलिस की नजर है. मामले में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी. आरोपियों को उसके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा.

यह भी पढ़ें-VIDEO: महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध बेहद शर्मनाक, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को दी ये नसीहत

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या (Kamlesh Tiwari Murder) का कनेक्शन नागपुर से भी है. इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने नागपुर से चौधे संदिग्ध आरोपी सैय्यद असीम अली को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कमलेश तिवारी की हत्या के दौरान सैय्यद असीम अली लगातार हत्यारों से संपर्क में था. यूपी पुलिस ने सैय्यद असीम अली को नागपुर कोर्ट के सामने पेश कर उसकी ट्रांजिट रिमांड हासिल की है.

यह भी पढ़ें- पी.चिदंबरम को मिली जमानत, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने किया ट्वीट, हो गए ट्रोल

एएनआई के अनुसार, यह पता चला कि संदिग्ध सैय्यद असीम अली लगातार कमलेश तिवारी की हत्या के दौरान अन्य आरोपियों के संपर्क में था. उसने इस मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. महाराष्ट्र एटीएम ने उसे महाराष्ट्र के नागपुर से किया है. एटीएम के अधिकारियों का कहना है कि नागपुर एटीएस यूनिट को जानकारी मिली थी कि कमलेश तिवारी की हत्या में एक संदिग्ध सैय्यद आसिम अली भी शामिल था. इसके बाद नागपुर इकाई ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की.