logo-image

कमलेश तिवारी हत्याकांड : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीजीपी, डीएम से आरोपियों को तत्काल पकड़ने को कहा

Kamlesh Tiwari Murder Case : लखनऊ (Lucknow) से सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने कमलेश तिवारी की हत्या को लेकर डीजीपी और डीएम से फोन पर बात की और बिना देर किए आरोपियों को पकड़ने के और उचित कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं.

Updated on: 19 Oct 2019, 10:14 AM

highlights

  • चुनावी दौरे से लौटे सीएम योगी ने भी मर्डर केस को लेकर अपनाए सख्‍त तेवर 
  • सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी 
  • कमलेश तिवारी हत्‍याकांड की तफ्तीश के लिए बनाई गई हैं 10 टीमें 

लखनऊ:

हिंदू समाज पार्टी  (Hindu Sanaj Party) के अध्यक्ष कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) की यहां शुक्रवार को उनके कार्यालय में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनके गले पर चाकू के भी निशान पाए गए हैं. लखनऊ (Lucknow) से सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने कमलेश तिवारी की हत्या को लेकर डीजीपी और डीएम से फोन पर बात की और बिना देर किए आरोपियों को पकड़ने के और उचित कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं. चुनावी दौरे (Election Campaign) से लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कमलेश तिवारी हत्याकांड (Kamlesh Tiwari Murder Case) को लेकर सख्त तेवर अपनाए. उन्होंने इस मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी ओपी सिंह से तत्काल विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें : कमलेश तिवारी हत्याकांड में नहीं गिरफ्तार हुआ मौलाना अनवारुल हक, ATS ने अन्य 7 लोगों को हिरासत में लिया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया, "ऐसा लग रहा है कि आपसी रंजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है. मामले की छानबीन में 10 टीमें लगाई गई हैं. मौके पर एक पिस्तौल बरामद हुई है, उसकी जांच की जा रही है. इलाके के आसपास लगे सभी सीसी कैमरे खंगाले जा रहे हैं."

सीसीटीवी फूटेज में कुछ लोग तिवारी के ऑफिस में आते हुए दिखाई पड़े हैं. फुटेज में दोनों हत्यारों की तस्वीर मिल गई है. इस फूटेज के आधार पर ही हत्यारों की तलाश की जा रही है. उधर, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा है कि हत्यारों का पता लगने के बाद उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : हरियाणा में इसलिए बीजेपी ने जवान, राफेल, अनुच्‍छेद 370 और OROP को बनाया मुद्दा

कमलेश तिवारी अपनी पत्नी किरन, दो बेटे ऋषि व मृदुल के साथ रहते थे, जबकि बड़ा बेटा सत्यम पैतृक गांव महमूदाबाद में रहता है. किरन ने बताया, "दो लोग पति को फोन कर घर पर मिलने आए थे. कमलेश ने इन दोनों को ऊपर कमरे में बुला लिया और चाय बनाने को कहा था. बातचीत के दौरान ही कमलेश ने बेटे मृदुल को नौकर के साथ पान मसाला लेने के लिए नीचे भेज दिया था."

किरन ने बताया कि जब बेटा लौटा तो देखा कि कमलेश खून से लथपथ नीचे पड़े थे. फिर ड्राइवर ने उन्हें इस घटना के बारे में बताया. वह कमरे में पहुंची तो सब देखकर बदहवास हो गईं. शोर सुनकर आस पास के लोग वहां पहुंच गए. कमलेश की हत्या की खबर फैलते ही हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी व सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए. उन्होंने अमीनाबाद का बाजार बंद कराकर पुलिस-प्रशासन व सरकार विरोधी नारेबाजी की, रोडवेज बस में तोड़फोड़ की, पोस्टमार्टम हाउस तिराहा पर जाम लगाकर धरना-प्रदर्शन व हंगामा किया.

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी के स्टेज तोड़ डांस ने तो सबको हिलाकर रख दिया, देखें VIDEO

तनाव के मद्देनजर इलाके में कई थानों की पुलिस फोर्स और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई है. देर रात तक सड़क पर बवाल चलता रहा. एसएसपी नैथानी का कहना है कि किसी युवती की गैर मजहब में शादी को लेकर कुछ झगड़े की बात सामने आ रही है. इसके अलावा कई अन्य बिंदुओं पर भी पड़ताल हो रही है.