logo-image

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, हत्यारे सूरत बुलाकर करना चाहते थे कत्ल, लेकिन...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या से संबंधित कई खुलासे किए.

Updated on: 23 Oct 2019, 07:36 PM

नई दिल्ली:

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) हत्याकांड में गुजरात एटीएम ने मुख्य आरोपियों अश्फाक और मुईनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में गिरफ्तार हत्यारों ने बताया कि वे कमलेश तिवारी को सूरत बुलाकर ही कत्ल करना चाहते थे, लेकिन बात नहीं बनी तो लखनऊ आकर घटना को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ेंः कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से लखनऊ में मांगा था घर लेकिन दे दिया सीतापुर में

गौरतलब है कि कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में की गई थी. इस मामले में गुजरात एटीएम को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली थी. गुजरात एटीएस ने गुजरात-राजस्थान सीमा पर श्यामलाजी के पास हत्याकांड के मुख्य आरोपी अश्फाक और मुईनुद्दीन को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या से संबंधित कई खुलासे किए.

पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, हत्यारों ने कहा कि पहले हमारा प्लान था कि कमलेश तिवारी को सूरत बुलाकर हत्या की जाए, लेकिन बाद में बात नहीं तो मजबूरी में लखनऊ आकर उसे मौत के घाट उतारा गया. उन्होंने आगे कहा कि कमलेश तिवारी को पार्टी के विकास के लिए चंदे के इंतजाम का लालच भी दिया गया था. सूरत में हिन्दू समाज पार्टी के विस्तार के लिए रणनीति बनाने की बात कहकर कमलेश तिवारी को सूरत बुलाना चाहते थे.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार का बड़ा फैसला, BSNL को डूबने से बचाने के लिए MTNL का होगा विलय

कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में गुजरात के अहमदाबाद कोर्ट ने आरोपी अश्फाक और मोइद्दीन के लिए 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली है. कमलेश तिवारी हत्याकांड में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. वहीं, योगी सरकार ने कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख रुपये और सीतापुर के महमूदाबाद में एक मकान देने का ऐलान किया है.