logo-image

ये क्या! ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्नाव रेप पीड़िता को बता दिया मृत

मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया एक ट्विट किया है जिसमें उन्होंने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते-उठाते उन्नाव रेप पीड़िता को ही मृत बता दिया

Updated on: 30 Jul 2019, 02:42 PM

नई दिल्ली:

सड़क हादसे में घायल हुई उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है लेकिन कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें अभी से मृत घोषित कर दिया है.  मंगलवार को उन्होंने एक ट्विट किया है जिसमें उन्होंने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते-उठाते उन्नाव रेप पीड़िता को ही मृत बता दिया. उन्होंने अपने ट्विट में कहा, 'आज सिर्फ एक 'बेटी' न्याय की लड़ाई नही हारी है, बल्कि न्याय और कानून की पूरी व्यवस्था हारी है. उन्नाव बलात्कार पीडिता ने लंबे संघर्ष के बाद आज दम तोड़ दिया. अब बारी हम सबकी है न्याय की इस लड़ाई में इस बेटी को इंसाफ दिलाने की.'

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: ये 5 चीजें बड़ी साजिश की ओर इशारा करती हैं

इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा,  'योगीजी, बेटी बचाओ नारा तभी सार्थक होगा जब दोषियों पर इतनी सख्त कार्यवाही हो कि कोई दूसरा इस तरह के दुष्कृत्य करने की हिम्मत ना करे.'

ज्योतिरादित्य सिंधिंया के इस ट्वीट के बाद हंगामा खड़ा हो गया है. वहीं दूसरी तरफ उन्नाव रेप पीड़िता के साथ दुर्घटना मामले में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं. पुलिस का कहना है कि एक्सीडेंट करने वाला ट्रक समाजवादी पार्टी के नेता नंदू पाल के बड़े भाई देवेंद्र पाल का है. उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के बाद फतेहपुर के जेल रोड पर स्थित देवेंद्र पाल के मकान में ताला लगा है. देवेंद्र पाल ललौली थाना क्षेत्र के मुत्तोर गांव का रहने वाला है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें: Unnao Rape Case LIVE Update: 12 तारीख को पीड़िता ने चीफ जस्टिस को लिखी थी चिट्ठी, कही थे ये बात

वहीं दूसरी तरफ  लखनऊ के ट्रामा सेंटर में जिंदगी और मौत से जूझ रही पीड़िता के परिजन अब धरने पर बैठ गए हैं. परिवार की महिलाएं छोटे छोटे बच्चों के साथ धरने पर बैठी हैं. परिजनों की मांग है कि जेल में बंद पीड़िता के चाचा को पैरोल दिया जाए. उनके ऊपर लगे सभी मुकदमे वापस लिए जाएं. पीड़ित परिवारों ने चेताया है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती तो वो मृतकों का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. 

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि रविवार को उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था. जिसमें दो महिलाओं की मौत हो गई थी. वहीं पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हादसे में मृत महिलाओं में से एक उन्नाव दुष्कर्म के मामले में गवाह थी.

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: पीड़िता की गाड़ी को जिस ट्रक ने मारा वह सपा नेता के भाई का निकला

दुष्कर्म पीड़िता की मां ने सोमवार को अस्पताल में आरोप लगाया था कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर लगातार उनके परिवार को खत्म करने की धमकी देता था. एक्सीडेंट के मामले में ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मामले में राजनीति शुरु

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के साथ हुए हादसे में राजनीति भी शुरु हो गई. सोमवार को सपा और कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने पीड़िता से मुलाकात की. यहां उन्होंने परिजनों को हर संभव मदद का विश्वास दिलाया. पीड़िता की मां ने यह भी बताया कि लगातार उन्हें इलाज के लिए बहुत से पैसे खर्च करने पड़े. यह बात मीडिया में आने के बाद सरकार ने पीड़िता और उसके वकील के इलाज कराने का फैसला किया.