70 साल में जो नहीं हुआ उसे मोदी जी ने 8 महीने में कर दिया : जेपी नड्डा

  |   Updated On : January 23, 2020 03:09:54 PM
70 साल में जो नहीं हुआ उसे मोदी जी ने 8 महीने में कर दिया : जेपी नड्डा

जेपी नड्डा। (Photo Credit : News State )

आगरा:  

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने जिम्मेदारी संभालने के बाद सीएए के समर्थन में आगरा में पहली रैली की. उन्होंने कहा कि सीएए नागरिकता देने का कानून है, न कि नागरिकता लेने का. कांग्रेस लगातार इसे लेकर भ्रम फैला रही है. अगर राहुल गांधी सीएए पर 10 लाइन बोल दें तो मैं उन्हें मान जाऊंगा. जेपी नड्डा ने कहा कि देश का बंटवारा धर्म के आधार पर हुआ. जो हिंदू पाकिस्तान में रह गए थे उनमें से ज्यादातर लोग दलित थे. उन्हें पाकिस्तान ने आने नहीं दिया. उस समय महात्मा गांधी ने कहा था कि भारत को पाकिस्तान में फंसे हिंदुओं को नागरिकता देनी चाहिए. वहीं काम जब आज नरेंद्र मोदी सरकार ने कर दिया तो हमारा विरोध हो रहा है.

यह भी पढ़ें- चुनावी साल में पोस्टर पॉलिटिक्स, राजद ने बीजेपी-जदयू पर किया कटाक्ष

कांग्रेस धारा 370 को नहीं हटा सकी. लेकिन आज नरेंद्र मोदी सरकार ने उसे हटा दिया है. तो विपक्ष को दिक्कत हो रही है. विपक्ष बस मुद्दों को बनाए रहना चाहता है. वह नहीं चाहता कि देश में समस्याओं का समाधान हो. धारा 370 हटने के बाद आज जम्मू कश्मीर में भारत का संविधान लागू हो गया है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 50 हजार सिख परिवार रहते थे. लेकिन आज सिर्फ 5 हजार बचे हैं. आखिर वह कहां चले गए. कभी जाइए दिल्ली में देखिए, क्या हाल है लोगों का. पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आए शर्णार्थियों को लगातार दिक्कते हो रही हैं. ज्यादातर लोग जो आए हैं वो दलित हैं. नागरिकता न होने के कारण उन्हें किसी भी योजना का लाभ नहीं मिलता, कोई भी स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिलती हैं. जब हम उन्हें लाभ देना चाहते हैं तो विपक्षी दल हल्ला मचाते हैं. लेकिन बीजेपी शर्णार्थियों को नागरिकता देगी ये तय है.

यह भी पढ़ें- ऑटो एक्सपो में पेश नहीं होगी Mahindra Thar, जानिए क्या है वजह

इस मौके पर उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

First Published: Jan 23, 2020 02:51:37 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो