जेपी नड्डा की नई टीम में यूपी कोटे से तीन नेता हो सकते हैं शामिल

IANS  |   Updated On : February 14, 2020 09:39:26 AM
जेपी नड्डा की नई टीम में यूपी कोटे से तीन नेता हो सकते हैं शामिल

जेपी नड्डा। (Photo Credit : News State )

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अब जेपी नड्डा के सामने अपनी नई टीम बनाना चुनौती है. उत्तर प्रदेश सहित सभी प्रमुख राज्यों के संगठन ने राष्ट्रीय टीम के लिए मांगे जाने पर कई नेताओं के नाम भेजे हैं. जेपी नड्डा इनमें से अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड वाले नेताओं को चुनकर अपनी टीम में शामिल करेंगे.

यह भी पढ़ें- पुलवामा हमले की पहली बरसी आज, देश कर रहा है 40 जवानों की शहादत को याद

भाजपा सूत्रों का कहना है कि फरवरी के आखिरी सप्ताह तक जेपी नड्डा अपनी राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि जेपी नड्डा पूरी तरह से राष्ट्रीय टीम में फेरदबल करने के मूड में नहीं हैं. वह आधे पुराने और आधे नए चेहरों को रखकर काम करने के मूड में हैं. पुराने चेहरों की जिम्मेदारियां बदल सकतीं हैं. संगठन में नेशनल सेक्रेटरी के तौर पर काम कर रहे कुछ नेताओं का कद बढ़ाकर उन्हें महासचिव भी बनाया जा सकता है.

भाजपा सूत्रों का कहना है कि संगठन फेरबदल में उत्तर प्रदेश का खास ख्याल रखा जाएगा. उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव भी है. सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के कोटे से कुल तीन नेता नेशनल सेक्रेटरी बन सकते हैं. सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा के उत्तर प्रदेश में मंत्री बनने के बाद से राष्ट्रीय टीम में राज्य के कोटे की सीटें पहले से खाली चल रहीं हैं.

यह भी पढ़ें- हार्दिक पटेल 20 दिनों से लापता, पत्नी ने लगाया गुजरात प्रशासन पर आरोप

सूत्रों का कहना है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को राष्ट्रीय टीम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष या राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी मिल सकती है. पार्टी उन्हें राज्य की राजनीति से निकालकर फिर से राष्ट्रीय टीम से जोड़ना चाहती है. जब 2014 में अमित शाह पहली बार अध्यक्ष बने थे तो उन्होंने अपनी टीम में रघुवर दास को झारखंड कोटे से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था.

First Published: Feb 14, 2020 09:39:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो