logo-image

Uttar Pradesh: एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की दादी की सदमे से मौत

उत्तर प्रदेश के झांसी में कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की 90 वर्षीय दादी की रविवार तड़के सदमे के चलते मौत हो गई है.

Updated on: 13 Oct 2019, 04:17 PM

झांसी:

उत्तर प्रदेश के झांसी में कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की 90 वर्षीय दादी की रविवार तड़के सदमे के चलते मौत हो गई है. दादी के निधन से एक बार फिर गांव में शोक की लहर है. पुष्पेंद्र यादव की दादी की मौत की सूचना के बाद वहां भारी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई है. एक ही हफ्ते में घर में दो लोगों की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

यह भी पढ़ेंः हिंदुस्तान में ऐसी है मुसलमानों की स्थिति, मोहन भागवत के बयान पर बोले मोहसिन रजा

पुष्पेंद्र यादव के बहनोई राजू यादव ने बताया कि पांच-छह अक्टूबर की रात पुष्पेंद्र यादव के कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उनकी 90 साल की दादी सदमे में आकर खाना-पीना छोड़ दिया था और रविवार (आज) तड़के घर पर ही उनका निधन हो गया. राजू यादव ने बताया कि करीब 200 लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मौजूद हैं.

बता दें कि पिछले रविवार को मोंठ थाना पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को मुठभेड़ में मार गिराया था. थाना प्रभारी धर्मेद्र सिंह चौहान ने आरोप लगाया था कि पुष्पेंद्र ने शनिवार की रात कथित रूप से उन पर हमला किया था और कार लूटकर फरार हो गया था.

यह भी पढ़ेंः शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की होगी सीबीआई जांच, यूपी सरकार ने की सिफारिश

पुलिस का कहना था कि गुरसराय इलाके में पुलिस की टीम को देख कर पुष्पेंद्र ने फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लोगी लगने से पुष्पेंद्र घायल हो गया. घायल होने के बाद पुलिस पुष्पेंद्र को जिला अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.