logo-image

यूपी- CAA दंगों में मारे गए लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद देगा जमीयत उलेमा ए हिंद

रविवार को जमीयत उलेमा ए हिंद के जिला सचिव मौलाना जहीन मदनी ने कहा कि सीएए के दौरान दंगों में जो लोग मारे गए हैं उनको जमीयत अपनी तरफ से एक एक-लाख रुपये देगी.

Updated on: 05 Jan 2020, 05:57 PM

देवबंद:

देवबंद के ईदगाह में जमीयत-उलेमा-ए-हिंद का नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 16 दिन से धरना जारी है. धरने में कई जिलों के लोग आकर शामिल हो रहे हैं और प्रशासन को अपनी गिरफ्तारी दे रहे हैं. इसी बीच रविवार को जमीयत उलेमा ए हिंद के जिला सचिव मौलाना जहीन मदनी ने कहा कि सीएए के दौरान दंगों में जो लोग मारे गए हैं उनको जमीयत अपनी तरफ से एक एक-लाख रुपये देगी. इसके साथ ही जो लोग दंगों के दौरान घायल हुए हैं उनका इलाज भी कराएगी.

यह भी पढ़ेंः यूपी बना CAA पर अमल करने वाला पहला राज्य, तैयार की जा रही अल्पसंख्यकों की सूची

जहीन मदनी ने कहा कि जिन लोगों पर मुकदमे दर्ज हुए हैं उनको भी जमीयत की ओर से कानूनी मदद दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जमीयत के आह्वान पर अब यह ऐलान किया जाता है कि यह धरना पूरे देश में जारी होगा. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि हम इस कानून से यह कदम पीछे नहीं हटेगे तो जमीयत भी अपने कदम से 1 इंच नहीं हटेगी जब तक यह काला बिल वापस ना हो. जमीयत के धरने को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने धरना स्थल पर आरएफएफ के साथ भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया हुआ है.

यह भी पढ़ेंः 18 साल की छात्रा ने की खुदकुशी तो प्रियंका गांधी ने साधा सीएम योगी पर निशाना 

जहीन मदनी ने कहा कि देवबंद में 11 तारीख को जो मामला हुआ है उसमें प्रशासन ने मुकदमा लिखे हैं उनको वापस ले. इसी के साथ मुजफ्फरनगर, मेरठ, जामिया मिल्लिया और तमाम जगहों पर जो लोग इसमें विरोध कर रहे थे उनके खिलाप दर्ज मुकदमे भी वापस किए जाएं.