logo-image

प्राथमिक स्कूल में बच्चों से कराई जा रही थी मदरसे की दुआ, VIDEO वायरल होने के बाद हुआ ये

पीलीभीत के एक प्राथमिक स्कूल में बच्चों का दुआ करते एक वीडियो वायरल हुआ है. जिस की शिकायत हिन्दू संगठनों ने SDM से की है.

Updated on: 15 Oct 2019, 02:29 PM

highlights

  • पीलीभीत में प्राथमिक विद्यालय में कराई जा रही थी दुआ
  • जांच के बाद प्रधानाध्यपक को किया गया निलंबित
  • हिंदू संगठनों ने दुआ करने को लेकर जताया था ऐतराज

पीलीभीत:

पीलीभीत के एक प्राथमिक स्कूल में बच्चों का दुआ करते एक वीडियो वायरल हुआ है. जिस की शिकायत हिन्दू संगठनों ने SDM से की है. वायरल वीडियो की जांच के बाद जिला अधिकारी ने प्रधान अध्यापक को निलंबित कर दिया है. वायरल वीडियों में बताया जा रहा है कि प्राथमिक स्कूल में मदरसे की प्रार्थना करवाई जा रही है. पीलीभीत में यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जब इस बात की खबर हिंदू संगठनों को लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को बड़ा झटका, तीन बार सांसद रहीं राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में शामिल हुईं

यह मामला जब बेसिक शिक्षा विभाग तक पहुंचा तो हड़कंप मच गया. एक हिंदू संगठन के कार्यकर्ता ने कहा कि एक वीडियो मिला है जिसमें स्कूल में मदरसों की दुआ कराई जा रही है. वहां हिंदू बच्चे भी पढ़ते हैं. लेकिन वहां धर्म की शिक्षा दी जा रही है जो गलत है. वीडियो में सभी बच्चों ने अपने हाथ बांध रखे हैं.

यह भी पढ़ें- पुलिस से मिली दुत्कार तो नाराज़ शख्स ने फांसी लगाकर दी जान 

जबकि प्रार्थना हाथ जोड़ कर की जाती है. शिकायत के बाद जांच की गई तो पता चला कि प्रधानाध्यापक फुकरान ने खुद ही यह वीडियो वायरल किया था. अब उन्हें निलंबित कर दिया गया है. फुकरान का कहना है कि स्कूल में वही इकलौते अध्यापक हैं. स्कूल में मुस्लिम बच्चे ज्यादा हैं. जिसके कारण यह दुआ कराई जाती है. बच्चों के कहने पर यह दुआ होती है. डीएम वैभव श्रीवास्तव ने इस मामले में कहा है कि सरकारी स्कूल में दुआ कराने को लेकर आख्या मांगी गई है. प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है.