logo-image

हद है! मिड डे मील में परोस दी सूखी रोटी और नमक, देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक ऐसा मामला सामने आया जो जितना हैरान करता है उतना ही शर्मनाक भी है. यहां के एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों को मिड डे मील में सूखी रोटी और नमक परोस दिया.

Updated on: 23 Aug 2019, 11:22 AM

मिर्जापुर:

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक ऐसा मामला सामने आया जो जितना हैरान करता है उतना ही शर्मनाक भी है. यहां के एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों को मिड डे मील में सूखी रोटी और नमक परोस दिया. मिर्जापुर के हिनौता के प्राइमरी स्कूल में बच्चों के मिड-डे-मील में लापरवाही बरती गई है.

यह भी पढ़ें- परफॉर्मेंस के आधार पर सीएम ने मंत्रियों के पर कतरे और प्रमोशन किया

इस मामले में डीएम ने सख्ती दिखाते हुए शिक्षक को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है. वहीं सुपरवाइजर से इस मामले में जवाब मांगा गया है. प्रशासन ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. बच्चों को इस तरह खाना परोसने का मामला ऐसे समय में आ रहा है जब योगी सरकार ने स्कूलों में मिड डे मील का मेन्यू पहले ही तय किया हुआ है.

हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने सरकारी स्कूलों को निर्देश जारी किया था और कहा था कि कक्षा 8वीं तक मिलने वाले दोपहर के भोजन में बगीचे में उगाई गई एक सब्जी या फल जरूर शामिल किया जाए. लेकिन उसके बाद भी ऐसी लापरवाही देखने को मिला है.