logo-image

वाराणसी में बेस बनाने की कोशिश में लश्कर-ए-तैयबा, कर सकता है बड़े आतंकी हमले, खुफिया रिपोर्ट से हुआ खुलासा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी आतंकियों के निशाने पर है.

Updated on: 29 Aug 2019, 08:32 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी आतंकियों के निशाने पर है. खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा वाराणसी में नेटवर्क मजबूत करने की कोशिश कर रहा है. वो वाराणसी को अपना बेस बनाने की कोशिश में है. माना जा रहा है कि लश्कर यहां पर बड़ा आतंकी हमले करने की फिराक में है.

यह भी पढ़ेंः मक्‍खियों से तो जीत नहीं पा रहा पाकिस्‍तान, भारत को दे रहा परमाणु युद्ध की धमकी

खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों में लश्कर के आतंकियों ने कई बार वाराणसी का दौरा कर चुके हैं. लश्कर का रिक्रूटर उमर मदनी भी वाराणसी की रेकी कर चुका है. बताया जा रहा है कि उमर मदनी 7 मई से 11 मई तक वाराणसी के एक मुसाफिर खाने में ठहरा था. यहां वो कई लोगों से भी मिला था. माना जा रहा है कि यहां पर बड़ा आतंकी हमले करने की फिराक में है. हालांकि इस रिपोर्ट सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. स्लीपर सेल्स और फरार आतंकियों पर एजेंसियों की खास नजर है.

यह भी पढ़ेंः PAK ने UN को खत लिखकर कहा, राहुल गांधी ने भी माना कश्मीर में जा रही लोगों की जान

इससे पहले इस्लामिक कट्टरपंथी गजवा–ए-हिन्द भी वाराणसी को केंद्र बनाकर हमला करने की धमकी दे चुका है. हाल ही में आतंकी संगठन गजवा–ए-हिन्द ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ, संघ प्रमुख और हिन्दू विवेक केंद्र के सदस्यों को वाराणसी और कोलकाता में टारगेट करने की धमकी दी. आतंकी संगठनों को देशभर में बम धमाके करने के आदेश के बाद वाराणसी प्रशासन भी अलर्ट है. एटीएस के साथ मिलकर प्रशासनिक अधिकारी छानबीन में जुटे हैं.

यह वीडियो देखेंः