logo-image

बगैर जुर्म बताए पुलिस ने बीजेपी नेता को दिया 'थर्ड डिग्री' टॉर्चर, डंडों और फट्टों से की पिटाई

आरोप हैं कि पुलिसकर्मियों ने बीजेपी नेता के पैरों को जूते से कुचला. इतना ही नहीं उस पर जमकर फट्टे और डंडे भी बरसाए.

Updated on: 14 Oct 2019, 07:47 AM

बुलंदशहर:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिसवालों के बेरहमी और गुडांगर्दी सामने आई है, जहां बगैर जुर्म बताए पुलिसकर्मी एक बीजेपी नेता को घर से उठा लाए और फिर थाने में बंदकर जुर्म कुबूलने के नाम पर रात भर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करते रहे. आरोप हैं कि पुलिसकर्मियों ने उसके पैरों को जूते से कुचला, उस पर जमकर फट्टे और डंडे भी बरसाए. पुलिस की बेरहमी से पिटाई करने पर बीजेपी नेता के आधे शरीर पर जख्म के लाल निशान बन गए हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस का यह बर्बर चेहरा बुलंदशहर के अगौता थाने में सामने आया है. 

यह भी पढ़ेंः अयोध्या की विवादित जमीन छोड़ना मुस्लिम बोर्ड को मंजूर नहीं, दिया ऐसा बयान

आरोप है कि स्याना विधानसभा क्षेत्र के तेजगढ़ी की मढैया गांव निवासी और बीजेपी नेता लक्ष्मी प्रताप सिरोही को पुलिस बीती रात उसके घर से जुर्म के बगैर बताए उठाकर अगौता थाने ले आई. पुलिस ने पूरी रात बीजेपी नेता को उस जुर्म के कबूलने के लिए थर्ड डिग्री दी थी, जो उसने किया ही नहीं. लक्ष्मी प्रताप अगौता थाने में उसको दी जा रही थर्ड डिग्री को लेकर पूरी रात रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन जल्लाद बनी पुलिस का दिल नहीं पसीजा. पुलिस तरह-तरह से थर्ड डिग्री देती रही और उस जुर्म को कबूल करने के लिए उस पर दबाव बनाती रही.

पूरी रात थर्ड डिग्री देने के बाद बीजेपी नेता लक्ष्मी प्रताप की हालत खराब हो गई. आनन-फानन में उसके परिजनों को बुलाकर लक्ष्मी प्रताप को उनके सुपुर्द किया गया. थर्ड डिग्री के कारण से लक्ष्मी प्रताप की हालत खराब होने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका उपचार चल रहा है. बीजेपी नेता लक्ष्मी प्रताप का आरोप है कि थाना इंचार्ज के सामने कई पुलिस वाले उस पर उस जुर्म को कबूल लाने के लिए दबाव बना रहे थे, जो उसने किया ही नहीं था. एक सिपाही उसके पैरों को जूतों से रौंद रहा था. दूसरा डंडे और फट्टा बरसाते हुए वारदात कबूलने को कह रहे थे.

यह भी पढ़ेंः समाजवादी पार्टी यूपी में सहेज रही अपना मूल वोट बैंक, मगर शिवपाल यादव ने ऐसे डाला मुश्किल में

इस घटना के बाद से स्थानीय विधायक देवेंद्र लोधी सहित बीजेपी नेताओं में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है. वहीं स्थानीय विधायक देवेंद्र सिंह लोधी का कहना है कि वह पुलिस की इस शिकायत को लखनऊ डीजीपी ऑफिस में करेंगे. हालांकि एसएसपी ने मामले के संज्ञान के बाद अगौता थाना इंचार्ज जयप्रकाश चौबे उनके दो हमराही आरक्षी राजीव चौहान और आरक्षी नितिन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.