logo-image

सीएम योगी के आदेश के बाद मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की बातचीत, दिए ये आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोकशी और गोवंश की अवैध व्यापार करने वालों के खिलाफ सुनिश्चित कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं जिसके बाद मुख्य सचिव हरकत में आ गए हैं.

Updated on: 06 Dec 2018, 03:24 PM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोकशी और गोवंश की अवैध व्यापार करने वालों के खिलाफ सुनिश्चित कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं जिसके बाद मुख्य सचिव हरकत में आ गए हैं. मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से बातचीत की. इसके साथ ही सभी जिले के डीएम और एसपी को सीएम योगी के आदेश से अवगत कराया. अनूप चंद्र पांडेय ने बताया कि अगर गोकशी या गोवंश की अवैध व्यापार की शिकायत मिलती है तो संबंधित जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संयुक्त रूप से जिम्मेदार होंगे. इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया कि गोकशी और गोवंश की अवैध व्यापार को लेकर की गई कार्रवाई की संयुक्त रिपोर्ट हर सप्ताह उन्हें भेजा जाए.

इसे भी पढ़ें : Madhya Pradesh Election: कांग्रेस की बैठक में बोले कमलनाथ, गुजरात में हुई ग़लती से मैंने बहुत कुछ सिखा

इसके साथ ही मण्डलायुक्त और फील्ड में तैनात पुलिस डीआईजी, आईजी और एडीजी जनपद भ्रमण के दौरान निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा करें. थाना स्तर पर कार्रवाई सुनिश्चित कराने के लिए सम्बन्धित थानाध्यक्ष को व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदार नामित किया जाए. इसके साथ ही गोकशी के सम्बन्ध में शिकायत और मीडिया में प्रकाशित-प्रसारित खबरों को गम्भीरता से लेते हुए इसकी जांच करायी जाए.