BREAKING NEWS
  • ठांय-ठांय के बाद यूपी पुलिस ने इस तरह से की अनोखी घुड़सवारी, देखें वीडियो- Read More »

तबादले की लिस्ट में IAS अधिकारियों के नाम के आगे लिखा जाति का नाम, विभाग की लापरवाही से नाराज हुए अफसर

News State Bureau  |   Updated On : February 16, 2019 10:47:19 AM

(Photo Credit : )

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश में हुए IAS अधिकारियों के तबादले को लेकर एक बड़ी लापरवाही के मामले ने तूल पकड़ लिया है. योगी आदित्यनाथ के शासन में हुए इस तबादले की लिस्ट में कुछ IAS अधिकारियों के नाम के आगे जातियों का भी वर्णन किया गया है. उत्तर प्रदेश के नियुक्ति और कार्मिक विभाग द्वारा की गई इस बड़ी लापरवाही पर अफसर काफी नाराज हैं.

ये भी पढ़ें- इराक: 25 साल की महिला ने एक साथ 7 बच्चों को दिया जन्म, फिर पिता ने कही ऐसी बात.. रह जाएंगे दंग

जाति लिखना सिविल सर्विस नियमों के खिलाफ है. सिविल सर्विस नियमों के मुताबिक IAS अधिकारियों के तबादले में जाति का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. ऐसे में तबादले की लिस्ट में अफसरों के नाम के आगे जाति का नाम लिखकर उत्तर प्रदेश के नियुक्ति और कार्मिक विभाग ने न केवल सिविल सर्विस के नियमों को तोड़ा है बल्कि संबंधित अधिकारियों की भावनाओं को भी आहत किया है.

ये भी पढ़ें- Pulwama Attack: 42 जवानों की शहादत पर पटाखे फोड़कर मनाया गया जश्न, जम्मू में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

लिस्ट में एक ऐसे अधिकारी के नाम के आगे भी जाति लिखी गई है, जो अब DM (जिलाधिकारी) बनने वाले हैं. देश के सबसे बड़े अधिकारियों के नाम के आगे इस तरह की लापरवाही करना एक गंभीर विषय है. ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार दोषियों के खिलाफ क्या एक्शन लेती है, ये तो वक्त ही बताएगा. लेकिन विभाग द्वारा की गई ये लापरवाही एक गंभीर विषय है.

First Published: Feb 16, 2019 10:47:14 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो