BREAKING NEWS
  • Jammu Kashmir: अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों के पथराव से एक कश्मीरी ट्रक चालक की हुई मौत- Read More »
  • तमिलनाडु के कांचीपुरम में बड़ा धमाका, एक आदमी की मौत और 4 घायल- Read More »
  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से SPG सुरक्षा वापस ले सकती है सरकार- Read More »

बीवी की गुल मंजन की आदत से परेशान पति ने कहा 'तलाक-तलाक-तलाक'

News State Bureau  |   Updated On : July 24, 2019 02:54 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

ख़ास बातें

  •  लड़की के पिता के सामने ही शौहर ने दिया तीन तलाक
  •  विवाहिता का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उसे मारते पीटते थे
  •  पति पर आरोप है कि वह बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर अश्लील तस्वीरें लेता था

बाराबंकी:  

बाराबंकी में दहेज और गुलमंजन की आदत के चलते एक नव विवाहिता को उसके पति ने बेरहमी मारा पीटा और फिर पिता के सामने ही तीन तलाक देकर घर से भगा दिया. तलाक की बात सुनते ही लड़की के पिता बदहावास हो गए. पीड़िता लड़की के मुताबिक निकाह के बाद से ही ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था और पूरा परिवार अक्सर उसे मारता-पीटता था.

यह भी पढ़ें- UP विधानसभा में उठा जहरीली शराब से होने वाली मौतों का मामला, सरकार ने कहा...

इसके अलावा तीन तलाक के इस मामले में लड़की के गुल मंजन करने की आदत भी वजह बनी है. तीन तलाक का यह मामला बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र का है. जहां के निवासी मोहम्मद वैश का सात महीने पहले ही हसीन बानो से निकाह हुआ था. निकाह के बाद से ही वह अपनी बेगम को दहेज के लिए परेशान करता था और उसके पिता के सामने ही उसे तीन तलाक दे दिया.

जिसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की है. पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक लड़की का पति मोहम्मद वैश दहेज के लिए उसके साथ अक्सर मारपीट करता था. लड़की के पिता के मुताबिक निकाह में अपने सामर्थ के अनुसार उन लोगों ने दहेज दिया था. लेकिन अब लड़की का पति 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग भी करता था.

यह भी पढ़ें- UP में सेल्फी न भेजने वाले शिक्षकों का अब नहीं कटेगा वेतन, सरकार ने फैसला वापस लिया

पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत है, जिसे लेकर भी उसका पति उसे मारता था. लड़की का यह भी आरोप है कि उसके पति की मोबाइल की दुकान है. वह हमेशा मोबाइल से उसका वीडियो बनाता और इंटरनेट पर डालने की धमकी देता. इन सब बातों से परेशान होकर मैंने अपने घर वालों को खबर की थी.

पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि सात महीने पहले ही मोहम्मद वैश के साथ उसका निकाह हुआ था. निकाह के बाद से ही उसका पति उसे बहुत मारता-पीटता था और नशे का इन्जेक्शन लगा कर बेहोश कर उसका मोबाइल से अश्लील वीडियो बनाता रहता था. हसीन बानो के मुताबिक घर में वह जो खाना बनाती थी उसमें नमक और मिर्चा डाल दिया जाता था.

यह भी पढ़ें- UP में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश, कहीं तेज तो कहीं धीमी होगी

पूरा घर मिलकर मुझे मारता था. एक दिन तो मिट्टी का तेल डालकर मुझे जलाने की कोशिश की जाने लगी, जिसके बाद घर से भागकर उसने अपने पिता को बुलाया. पिता के सामने ही उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. लड़की के भाई सगीर ने बताया कि उसकी बहन को गुल मंजन करने की आदत थी.

वह अपने ससुराल में भी मंजन मांगती थी, लेकिन इस बात को लेकर उसका पति मोहम्मद वैश उसे वहां मारता-पीटता था. दहेज में 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग भी करता था. भाई के मुताबिक बीते सात महीनों से उसकी बहन को ससुराल में काफी प्रताड़ित किया जा रहा था. 

यह भी पढ़ें- 11 दिन की बेटी को मां ने रख दिया आग में, पड़ोसी पहुंचे तो देखा...

तीन तलाक के इस मामले में क्षेत्राधिकारी रामनगर उमाशंकर सिंह ने बताया कि यह उनके क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थाना मसौली का प्रकरण है. थाने में मसौली की रहने वाली हसीन बानो ने प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उनके पति मोहम्मद वैश द्वारा उनके घर वालों से दहेज की माँग की गई और दहेज की माँग न पूरी होने की दशा में उन्हें तीन तलाक दे दिया गया.

इस सम्बन्ध में मसौली के थाना प्रभारी द्वारा मौके पर जाकर प्रतिवादियों से बात करने का प्रयास किया गया मगर उनकी उपलब्धता न होने के कारण कोई साक्ष्य मिल नहीं पाए हैं. थाने पर प्रार्थना पत्र लेकर जाँच की जा रही है.

First Published: Wednesday, July 24, 2019 02:40:22 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Triple Talak, Triple Talaq News, Barabanki, Gul Manjan, Uttar Pradesh News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो