दिन में हुआ निकाह, पति ने रात में इस वजह से बोला 'तलाक-तलाक-तलाक'

News State Bureau  |   Updated On : July 15, 2019 06:35:56 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  शादी में गाड़ी न मिलने से लड़के वाले थे नाराज
  •  24 घंटे के अंदर ही पति ने दिया तलाक
  •  मायके वालों को बताया तो खिसक गई पैरों तले जमीन

बाराबंकी:  

पीएम मोदी से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ट्रिपल तलाक को खत्म करने के पक्ष में हैं. लेकिन फिर भी समाज पर अभिशाप बन चुका ट्रिपल तलाक आज भी महिलाओं के लिए नासूर बना हुआ है. बाराबंकी में एक युवक ने शादी के महज 24 घंटे में के अंदर ही अपनी पत्‍नी को ट्रिपल तलाक दे दिया.

यह भई पढ़ें- इलाहाबाद हाईकोर्ट से निकलने के बाद साक्षी के पति अजितेश की पिटाई

घरवाले चौथी की रस्‍म करने की तैयारी कर रहे थे कि अचानक तलाक की खबर सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. बेटी की दुनिया बसने से पहले ही उजड़ गई. वहीं लड़के वालों की इस हरकत से नाराज पिता ने लड़के के खिलाफ थाने में तहरीर दी है.

यह भई पढ़ें- साक्षी मिश्रा और उनके पति कोर्ट में मौजूद, इनका नहीं किसी और जोड़े का हुआ था अपहरण 

मामला फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के हसनपुर टांडा का है. यहां के निवासी कुतुबुद्दीन की पुत्री रुकसाना बानो का निकाह जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम सद्दीपुर निवासी शाहे आलम के साथ 13 जुलाई को हुई थी. शादी के बाद बेटी की हंसी-खुशी से विदाई भी हो गई थी.

यह भई पढ़ें- दलित से साक्षी मिश्रा की शादी को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, इस विधायक पर लगे साजिश के आरोप

आज लड़की की चौथी ले जाने की तैयारी हो रही थी तभी ससुराल से फोन आया कि रुकसाना की तबीयत खराब है. लड़की के घरवाले जब उसके ससुराल पहुंचे तो रुकसाना उन लोगों को देखते ही रोने लगी और बताया कि दहेज में मोटर साइकिल की मांग को लेकर पति और उसके घरवाले नाराज हैं और परेशान कर रहे हैं.

यह भई पढ़ें- पत्नी ने कॉलेज में घुसकर लेक्चरर पति को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पुलिस के आने से पहले ही हो गई फरार

लड़की के पिता कुतुबुद्दीन ने बताया कि उसने दामाद शाहे आलम और उसके परिजनों को काफी समझाया मगर किसी ने एक न सुनी और मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे. इसी बीच गुस्से में आकर शाहे आलम ने सबके सामने रुकसाना को तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर घर से निकल जाने को कह दिया.

यह भई पढ़ें- गाजियाबाद में घर में घुसकर ग्राम प्रधान के बेटे की हत्या, पुलिस बता रही आपसी रंजिश का मामला

शादी के महज 24 घंटे के अंदर ही तलाक हो जाने पर परिवार पर मानों बिजली गिर गई. तलाक के बाद रुकसाना का रो-रोकर बुरा हाल था. वहीं घटना से आहत पिता ने थाने में लड़के के खिलाफ तहरीर दे दी.

इस मामले में फतेहपुर के सीओ अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर तलाक का मामला सामने आया है. लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. मामले की जांच कर जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त करवाई की जाएगी.

First Published: Jul 15, 2019 11:20:40 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो