logo-image

मायके चली गई पत्नी तो पति ने खुद को किया आग के हवाले

उत्तर प्रदेश के शामली में एक युवक ने खुद को आग लगा दी. बताया जा रहा है कि युवक की पत्नी मायके चली गई थी. जिसकी वजह से युवक ने यह कदम उठाया.

Updated on: 24 Jun 2019, 03:52 PM

highlights

  • मायके जाने पर पत्नी से हुआ था झगड़ा
  • पत्नी के जाते ही युवक ने बाइक से पेट्रोल निकालकर लगाई आग
  • शरीर का 50 प्रतिशत हिस्सा जला

शामली:

' तू मायके चली जाएगी तो मैं सूली पर चढ़ जाऊंगा' इस फिल्मी गाने की कुछ पंक्ति तो आपने सुनी होगी. लेकिन क्या ऐसा असल जिंदगी में भी हो सकता है. ऐसा आपने कभी ना तो देखा होगा ना ही सुना होगा. लेकिन ऐसा ही कुछ यूपी के शामली में देखने को मिला है.

जहाँ पर प्रेम में दीवाने पति ने पत्नी के मायके जाने पर खुद को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि युवक की पत्नी अपने मायके में जाने की जिद कर रही थी और पति उसके चले जाने पर रजामंद नही था.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सभी जिला इकाइयां भंग की

जिस पर पत्नी जिद कर मायके जाने लगी तो पति ने पत्नी को जाता देख खुद की बाइक से पेट्रोल निकालकर उडे़ल लिया और आग लगा दी. जिस पर आसपास के लोगों ने आनन फानन में आग को बुझाया जहां से युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जिसके बाद युवक को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में हायर सेंटर मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया. दरअसल मामला भवन थाना क्षेत्र के गाँव हरड फतेहपुर का है. जहाँ पर विकास नाम के युवक की शादी 2 साल पूर्व हुई थी. विकास अपनी पत्नी के साथ हंसी-खुशी जीवन व्यतीत कर रहा था.

यह भी पढ़ें- पुलिस को चकमा देकर थाने से फरार हुआ चोर, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, दो पुलिसकर्मी निलंबित

लेकिन आज सुबह विकास की पत्नी निधि अपने मायके जाने के लिए कहने लगी. जिस पर विकास ने पत्नी को जाने से मना कर दिया. लेकिन पत्नी पति विकास से जिद कर मायके जाने के लिए तैयार हो गयी. जिससे क्षुब्ध होकर विकास को कुछ नहीं सूझा.

विकास ने अपनी बाइक से पेट्रोल निकाला और खुद पर डाल कर आग लगा ली. जिस कारण विकास आग की चपेट में आ गया और चीखने-चिल्लाने लगा. चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए और आग को बुझाने का प्रयास करने लगे. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

यह भी पढ़ें- मायावती की बड़ी घोषणा, 'भविष्य में हर छोटे-बड़े चुनाव अपने बल पर लड़ेगी बसपा'

लेकिन तब तक विकास 50 प्रतिशत जल चुका था. जिस पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर विकास को प्राथमिक उपचार दिया गया और विकास की हालत को गंभीर हालत में हायर सेंटर मेरठ के लिए रेफर कर दिया.