logo-image

अलीगढ़ प्लेन क्रैश याद है? उसकी जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें चौंकाने वाला तथ्य है

27 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुए चार्टर्ड प्लेन क्रैश के मामले में जांच रिपोर्ट आ गई है. चार्टर्ड प्लेन क्रैश होने के बाद उसमें मौजूद सभी 6 लोगों की जान बच गई थी.

Updated on: 03 Sep 2019, 02:53 PM

अलीगढ़:

27 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुए चार्टर्ड प्लेन क्रैश के मामले में जांच रिपोर्ट आ गई है. चार्टर्ड प्लेन क्रैश होने के बाद उसमें मौजूद सभी 6 लोगों की जान बच गई थी. सभी लोगों का सुरक्षित बच जाना बेहद ही चौकाने वाला है. अब जांच रिपोर्ट आने के बाद इसका कारण पता चला है. विमान दिल्ली से अलीगढ़ आ रहा था.

यह भी पढ़ें- इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला, UP में जिला जज गाड़ियों पर नहीं लिखा सकेंगे पदनाम

हवाई पट्टी पर लैंड करने के दौरान विमान 33 केवी बिजली की लाइन में उलझ गया था. जिसके बाद विमान में आग लग गई थी. जांच के दौरान पता चला है कि क्रैश होने वाला विमान एक 7 सीटर प्लेन था. अलीगढ़ के धनीपुर हवाई पट्टी पर मेंटीनेंस के लिए लाया जा  रहा था. जिसमें कुल 6 लोग थे.

यह भी पढ़ें- स्मृति जी ध्यान दीजिए! UP पुलिस के सिपाही ने रिपोर्ट लगाने के नाम पर महिला से की 'गंदी बात'

रनवे का अनुमान न लगने के कारण प्लेन रनवे से पहले ही नीचे आने लगा. इसी बीच प्लेन रनवे के करीब से गुजर रहे 33 केवी बिजली की लाइन से टकरा गया. वहां मौके पर मौजूद लोगों ने जब यह नाजारा देखा तो हैरान रह गए. सबसे बड़ी बात थी कि हवाई जहाज के करंट से टकराने के बाद भी उसमें मौजूद सभी लोग सुरक्षित थे.

यह भी पढ़ें- योगी कैबिनेट बैठक में 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर, जानिए कौन से फैसले हुए 

किसी को भी करंट न लगने को लेकर दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों का कहना है कि पहले प्लेन के पहिए जो रबड़ के बने होते हैं उन्होंने तार को छुआ. जिससे तार को अर्थ मिल गया और पूरी लाइन कट गई. लेकिन अगर प्लेन का लोहा करंट छू जाता तो शायद ही कोई बच पाता. क्योंकि उसके बाद प्लेन का ईंधन टैंक तेजी से फट जाता.