BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: टीम इंडिया ने मुंबई में की चौके-छक्कों की बारिश, वेस्टइंडीज को मिला 241 रनों का लक्ष्य- Read More »

होमगार्ड घोटाला: जिस बक्से में सबूत थे उसमें लगी आग, साजिश की आशंका

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 19, 2019 02:47:13 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : फाइल फोटो )

नोएडा:  

फर्जी मस्टररोल तैयार करके गौतमबुद्धनगर में होमगार्डों के वेतन में लाखों का घोटाला हुआ. अभी इस घोटाले की जांच चल ही रही थी कि सूरजपुर स्थित जिला होमगार्ड कार्यालय के एक बक्से में सोमवार की रात आग लग गई. आग के कारण उस बक्से में रखे सभी कागजात जलकर खाक हो गए. SSP वैभव कृष्ण ने कहा कि सोमवार की रात को आग केवल एक ही बक्से में लगी. 2014 के बाद के मस्टर रोल इसी बक्से में रखे हुए थे. वहीं जल गए हैं. मंगलवार की सुबह पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें- खुली हवा में कर सकेंगे कसरत, देहरादून में खुला उत्तराखंड का पहला ओपन एयर जिम

आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि मंगलवार की सुबह आग की जानकारी मिली है. आग कैसे लगी इसके कारणों का पता लगाया जा रहा है. आपको बता दें कि एसएसपी वैभव कृष्ण जुलाई माह में एक होमगार्ड फर्जीवाड़े केस में जांच कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, कहा- 'ये सरकार सिर्फ नाम बदलती है' 

जांच में पता चला था कि फर्जी मस्टररोल के जरिए भुगतान कराया जा रहा है. महीने में करीब 8 लाख का घोटाला हुआ. यहां जांच पूरी होती उससे पहले ही बक्से में अज्ञात कारणों से आग लग गई. आशंका यह भी जताई जा रही है कि घोटालेबाजों ने साजिश करके बक्से को जला दिया. ताकि जांच को बाधित किया जा सके.

जांच के दौरान फाइल में आग लगना आम बात

किसी घोटाले की जांच के दौरान फाइलों में आग लगना कोई नई बात नहीं है. घोटालेबाजों के बचने का यह सबसे आसान तरीका है. कई बार देखा गया है कि बड़े-बड़े मंत्रालयों में आग लग जाती है. यह तो फिर भी एक होमगार्ड ऑफिस है.

यह भी पढ़ें- BHU के संस्कृत विभाग में अल्पसंख्यक प्रोफेसर की हुई नियुक्ति, छात्र कर रहे धरना

2017 में लखनऊ के बापू भवन में आग लग गई थी. जिसमें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जल गए थे. इतना ही नहीं मुंबई के आयकर भवन में भी जून 2018 में आग लग गई थी. बताया गया कि इस आग में नीरव मोदी और विजय माल्या से जुड़े दस्तावेज जल गए थे.

First Published: Nov 19, 2019 12:07:12 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो