हिंदू नेता रणजीत बच्चन ने की थी दो शादियां, पहली पत्नी का है बीजेपी से ताल्लुक

News State Bureau  |   Updated On : February 02, 2020 04:44:48 PM
हिंदू नेता रणजीत बच्चन ने की थी दो शादियां, पहली पत्नी का है बीजेपी से ताल्लुक

हिंदू नेता रणजीत बच्चन (Photo Credit : फाइल फोटो )

लखनऊ:  

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में समाजवादी पार्टी से जुड़े रहे हिंदू नेता रणजीत बच्चन (Ranjeet Bachchan) की आज सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक, रणजीत बच्चन समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सरकार में आवंटित हुए आवास में रहते थे और मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. अभी तक की तफ़्तीश में ये बात भी सामने आई है कि विवाह को लेकर कुछ पारिवारिक विवाद भी चल रहा था. पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है. किसी भी एंगल को छोड़ा नहीं जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ हत्याकांडः 100 हिंदूरक्षक और गोडसे पैदा करना चाहते थे रंजीत बच्चन, पत्नी का खुलासा

बताया जा रहा है कि हिंदू नेता रणजीत बच्चन ने दो शादियां की थी. पहली शादी गोरखपुर के कालिंदी शर्मा से और दूसरी शादी लखनऊ की स्वाति बच्चन से की थी. दोनों के एक-एक बच्चे हैं. दोनों पत्नियां लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर रहती थीं. दूसरी शादी के बाद कालिंदी के परिजन रणजीत से नाराज थे. यह भी जानकारी मिली है कि पहली पत्नी कालिंदी लखनऊ में बीजेपी से जुड़ी हुई हैं.

तफ्तीश में यह भी पता चला है कि लखनऊ में हुई घटना में मुंगेर की बनी .32 बोर की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था. इस हत्याकांड के समय रणजीत बच्चन के साथ मौजूद शख्श को पुलिस हॉस्पिटल से हजरतगंज कोतवाली लेकर पहुंची है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः बिजनौर की हिंसा में सामने आया इस पार्टी का हाथ, क्राइम ब्रांच कर रही मामले की जांच

रणजीत बच्चन मूलरूप से गोरखपुर के निवासी हैं और वह ओसीआर बिल्डिग रहते थे. बीते चार महीनों के दौरान राज्य में यह दूसरे हिंदू नेता की हत्या है. ज्ञात हो कि बीते 18 अक्टूबर में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

First Published: Feb 02, 2020 03:03:09 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो