logo-image

बलरामपुर: स्कूल पर हाई टेंशन तार गिरा, करीब चार दर्जन बच्चे झुलसे

बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र में सोमवार को एक प्राथमिक विद्यालय भवन पर हाई टेंशन तार गिरने से उसमें पढ़ रहे करीब चार दर्जन बच्चे झुलस गए, जिन्हें सरकारी और गैर-सरकारी चिकित्सालयों मे भर्ती कराया गया है.

Updated on: 15 Jul 2019, 06:08 PM

highlights

  • डीएम ने बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित किया
  • सभी स्कूलों के ऊपर से तार को हटाने का निर्देश
  • झुलसे बच्चों का अस्पताल में हो रहा इलाज

नई दिल्ली:

बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र में सोमवार को एक प्राथमिक विद्यालय भवन पर हाई टेंशन तार गिरने से उसमें पढ़ रहे करीब चार दर्जन बच्चे झुलस गए, जिन्हें सरकारी और गैर-सरकारी चिकित्सालयों मे भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें- साक्षी और अजितेश की शादी को न्यायालय ने ठहराया वैध, दिया यह निर्देश

जिलाधिकारी ने लापरवाही बरतने के आरोप में बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित करने और अवर अभियंता के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि सोमवार को यहां बताया कि नया नगर विशुनपुर के प्राथमिक विद्यालय के भवन के बगल से गुजर रहे 11 हजार हाई टेंशन तार के करंट से विद्यालय में मौजूद करीब चार दर्जन बच्चे झुलस गए.

यह भी पढ़ें- सलमा अंसारी के बहाने कांग्रेस के आचार्य प्रमोद का बीजेपी पर निशाना, कह डाली यह बात

उन्होंने बताया कि नया नगर विशुनपुर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चे पढ़ रहे थे, तभी विद्यालय के बगल से गुजरी हाई टेंशन तार विद्यालय में गिर गई जिससे वहां पढ़ रहे बच्चे करंट की चपेट में आकर झुलस गए और विद्यालय में कोहराम मच गया.

यह भी पढ़ें- न दाढ़ी खींची गई, न जयश्री राम का नारा लगवाया गया, इस वजह से हुई थी मौलाना की पिटाई

उन्होने बताया कि पुलिस और अभिभावकों की मदद से स्कूली बच्चों को सरकारी और निजी चिकित्सालयों मे भर्ती कराया गया है. सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और अस्पताल में भर्ती स्कूली बच्चों का हालचाल जाना.

यह भी पढ़ें- पत्नी ने कॉलेज में घुसकर लेक्चरर पति को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पुलिस के आने से पहले ही हो गई फरार

जिलाधिकारी करुण करुणेश ने बताया कि करंट से झुलसे बच्चों का इलाज किया जा रहा है. सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. उन्होंने बताया कि विघुत विभाग के दो कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और अवर अभियंता प्रियदर्शी तिवारी के विरूद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि अधिशासी अभियंता (विद्युत) और बेसिक शिक्षाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि दो दिन में जिले के सभी स्कूलों की जांच करा कर स्कूल के ऊपर से गुजर रहे सभी तारों को हटवा दें.