logo-image

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज, 10 बजे से शुरू हुआ मतदान

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मतदान बुधवार को 10 बजे से शुरू हुआ. मतदान के लिए प्रयागराज में हाईकोर्ट क्रिकेट ग्राउंड में पंडाल बनाया गया है. यहां कुल 20 बूथ बनाए गए हैं.

Updated on: 19 Feb 2020, 11:15 AM

प्रयागराज:

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन (High Court Bar Association) के चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मतदान बुधवार को 10 बजे से शुरू हुआ. मतदान के लिए प्रयागराज (Prayagraj) में हाईकोर्ट क्रिकेट ग्राउंड में पंडाल बनाया गया है. यहां कुल 20 बूथ बनाए गए हैं. जिनमें से दो बूथ वरिष्ठ अधिवक्ताओं और महिला वकीलों के लिए आरक्षित किया गया है. जबकि शेष 18 बूथों में से कहीं पर भी मतदान किया जा सकता है. चुनाव को शांतिपूर्वक कराने के लिए सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. चुनाव के लिए इस बार नया सॉफ्टवेयर बनाया गया है, एल्डर कमेटी ने इसका डेमो कराया है ताकि इत्मीनान हो जाए कि सॉफ्टवेयर ठीक से काम कर रहा है.

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव आज 10 बजे से शुरू हुआ. यहां कुल 20 बूथ बनाए गए हैं. जिनमें से मुख्य चुनाव अधिकारी वशिष्ठ तिवारी ने बताया कि अधिवक्ता फुलड्रेस में बार एसोसिएश की आईडी लाने के बाद ही मतदान कर सकेंगे. ऑईडी की फोटो कॉपी भी जमा करना पड़ेगा. मतदान स्थल पर गेट नंबर चार और पांच से प्रवेश मिलेगा. मतपत्र बिना मोड़े मतपेटिका में डालना पड़ेगा. नहीं तो मतपत्र अमान्य करार दे दिया जाएगा.