logo-image

उत्तर प्रदेश में मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार, बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

प्रदेश में मानूसन अब एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है. सोमवार को राजधानी समेत अन्य क्षेत्रों में हुई बारिश के चलते गर्मी से कुछ राहत है. मौसम विभाग ने राज्य में आज तेज बारिश होने की बात कही है.

Updated on: 06 Aug 2019, 12:22 PM

लखनऊ:

प्रदेश में मानूसन अब एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है. सोमवार को राजधानी समेत अन्य क्षेत्रों में हुई बारिश के चलते गर्मी से कुछ राहत है. मौसम विभाग ने राज्य में आज तेज बारिश होने की बात कही है. मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें- पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा, 'Mission Kashmir' के बाद PM मोदी से अखिलेश यादव ने पूछा

मौसम विभाग के अनुसार, आज सुबह से बादल छाए रहने के कारण प्रदेश के आस-पास के इलाकों में कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर तेज बारिश होगी. इस दौरान तेज हवाएं चलने के साथ बिजली भी कड़केगी. कानपुर का मंगलवार का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री, आगरा का 26 डिग्री, गोरखपुर का 28 डिग्री, बहराइच का 26 डिग्री और इलाहाबाद का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता दिल्ली लाई गई, एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती

वहीं, सोमवार को बारिश के चलते दिन का लखनऊ का अधिकतम तापमान पिछले 24 घंटों के मुकाबले लगभग 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम पारा 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.