BREAKING NEWS
  • घोर लापरवाही! अस्पताल में 5 घंटे तक बेड पर पड़ा रहा शव, आंखों को खाती रहीं चींट‍ियां- Read More »
  • निरहुआ ने उठाई मांग, पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर की हो सीबीआई जांच- Read More »
  • दिवाली बाद शिवराज सिंह चौहान फिर लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, गोपाल भार्गव का बड़ा बयान- Read More »

कलेक्टर ने पेश की मिसाल, अपना एसी हटवाकर बच्चों के अस्पताल में लगवाया

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : June 07, 2019 02:40:48 PM
उमरिया जिले का मामला

उमरिया जिले का मामला (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भीषण गर्मी से समूचा उत्तर प्रदेश परेशान है. वहीं राजस्थान का चुरू में पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया है. इस ग्रमी में फिलहाल स्कूल तो बंद हैं लेकिन अस्पताल तप रहे हैं. तेज धूप और लू से जिले का तापमान अभी 42 से 45 डिग्री के आसपास है. इस जानलेवा गर्मी से जिले के चाइल्ड गवर्नमेंट हॉस्पिटल में बुरा हाल है. अस्पताल में भर्ती बच्चे बीमारी से तो लड़ ही रहे हैं उन्हें गर्मी की तपिश का भी सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल में भर्ती इन बच्चों की मदद के लिए जिले के कलेक्टर ने सराहनीय काम किया है. उन्होंने अपने दफ्तर में लगे एसी को वहां से हटवाकर बच्चों के अस्पताल में लगवा दिया है. कलक्टर की इस पहले से बीमार बच्चों और उनके परिजनों को काफी राहत मिली है. 

यह भी पढ़ें- जानिए आखिर क्यों ICC ने महेंद्र सिंह धोनी के दस्ताने से सेना का प्रतीक चिन्ह हटाने को कहा

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उमरिया जिले में बच्चों का पोषण पुनर्वास केंद्र है. यहां पर शारीरिक रूप से कमजोर और पोषण की कमी से जूझ रहे नवजात बच्चों का इलाज किया जाता है. तेज गर्मी की वजह से बच्चे काफी परेशान थे. इसे देखते हुए जिला कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने अपने चैंबर और दफ्तर में लगे चार एसी को वहां से हटाकर बच्चों के इस अस्पताल में लगा दिया. उमरिया के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने कहा, "ये अचानक से लिया गया फैसला था, एनआरसी बिल्डिंग के अंदर सचमुच में काफी गर्मी थी, हमलोग एसी अरेंज कर रहे हैं, लेकिन हमने महसूस किया कि एसी को तुरंत लगाने की जरूरत है, क्योंकि वहां बच्चे थे, एनआरसी में 4 ब्लॉक हैं, हमने सभी में एसी लगवा दिया है."

कलक्टर के इस कदम की बच्चों के माता-पिता ने तारीफ की है. उनका कहना है कि पंखे से निकलने वाली गर्म हवा बच्चों की तबीयत को और खराब कर रही थी, लेकिन अब उन्हें राहत मिल रही है.

First Published: Jun 07, 2019 02:32:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो