BREAKING NEWS
  • देश में बाढ़ और बारिश की मनमानी, पहाड़ से मैदान तक पानी-पानी [- Read More »
  • प्रयागराज में 12 घंटे में 6 मर्डर, एसएसपी अतुल शर्मा पर गिरी गाज, 2 सब इंस्पेक्टर भी सस्पेंड- Read More »
  • जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद तेदेपा के 60 नेता बीजेपी में शामिल - Read More »

रक्षाबंधन के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सीएम योगी को बांधी राखी, देखें Photo's

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 02:23 PM
सीएम योगी को राखी बांधतीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.

सीएम योगी को राखी बांधतीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.

लखनऊ:  

स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर सीएम योगी को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राखी बांधी. सीएम योगी ने गवर्नर हाऊस पहुंच कर आनंदीबेन पटेल को कुंभ की किताब भेंट की. आनंदीबेन पटेल ने पूरे विधि विधान के साथ सीएम योगी को रक्षाबंधन के मौके पर राखी बांधी.

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 73वें स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने जारी अपने बधाई सन्देश में कहा है कि आज ही के दिन लंबे संघर्ष के बाद हमारी मातृभूमि स्वाधीन हुई थी.

यह भी पढ़ें- जनसंख्या को लेकर पीएम मोदी ने जाहिर की चिंता तो मौलाना ने कह डाली ये बड़ी बात

उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में उत्तर प्रदेश के लोगों ने न केवल नेतृत्व किया, बल्कि बलिदान भी दिया. देश एवं प्रदेश के महापुरूषों को नमन करते हुए राज्यपाल ने कहा कि देश पर शहीद होने वाले महापुरूषों को हम सबकी यही सच्ची श्रद्घांजलि होगी कि हम इस अवसर पर राष्ट्र की स्वाधीनता, अखंडता और जनतांत्रिक व्यवस्था को अक्षुण्ण बनाए रखें तथा देश एवं प्रदेश के विकास में सहयोग देते रहें.

आनंदीबेन पटेल ने कहा, "रक्षाबंधन का पावन पर्व सामाजिक एकता, स्नेह और आत्मीयता का अनूठा पर्व है. रक्षा सूत्र का बंधन भाई-बहन के अटूट रिश्ते को और मजबूती प्रदान करता है. राज्यपाल ने कहा कि इस प्रकार के पर्व देश में सांस्कृतिक एकता को भी मजबूत करने में सहायक होते हैं. उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के पर्व पर सभी लोगों को महिलाओं के सम्मान का संकल्प लेना चाहिए."

मुख्यमंत्री ने बधाई संदेश में कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है. मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर कहा कि यह भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह व विश्वास का त्योहार है. यह पर्व कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है.

First Published: Thursday, August 15, 2019 02:22 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Cm Yogi, Yogi Aditaynath, Uttar Pradesh News, Anandi Ben Patel News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो