BREAKING NEWS
  • VIDEO: बाल-बाल बचा ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज, नहीं तो बैट्समैन के शॉट से उड़ जाते चेहरे के चीथड़े- Read More »
  • IND VS BAN : एक ही मैच में चार विश्‍व रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में मयंक अग्रवाल- Read More »

सरकार राजनीति की पाठशाला को खत्म करना चाहती है : अजय लल्लू

आईएएनएस  |   Updated On : October 15, 2019 08:57:51 AM
अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू (Photo Credit : FB- AjayLalluINC )

आगरा:  

कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को यहां कहा कि भाजपा ने आपातकाल जैसे हालात कर दिए हैं, और यह सरकार राजनीति की पाठशाला को खत्म करना चाहती है. अजय कुमार आगरा जेल में बंद छात्र नेता गौरव शर्मा से मिलने यहां जिला जेल पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि "भाजपा छात्रों और छात्र राजनीति की आवाज को दबा रही है. यह सरकार छात्र नेताओं से डर गई है. इसीलिए पूरे प्रदेश में छात्रों की आवाज को कुचलना चाहती है और राजनीति की पाठशाला छात्रसंघ को खत्म करना चाहती है."

यह भी पढ़ें- एक झटके में बेरोजगार हुए 25 हजार होमगार्ड, सरकार ने सेवा समाप्त की

उन्होंने कहा, "उप्र सरकार छात्रसंघ से डर रही है. इसीलिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय, गोरखपुर विश्वविद्यालय, कानपुर विश्वविद्यालय, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय, लखनऊ विश्वविद्यालय एवं आगरा विश्वविद्यालय में छात्रसंघ की बहाली एवं अन्य मुद्दों पर आवाज उठा रहे छात्र नेताओं के आन्दोलन को अलोकतांत्रिक एवं तानाशाही पूर्ण तरीके से कुचला जा रहा है. छात्र-छात्राओं को जेल में डाला गया है. जबरन आमरण अनशन समाप्त कराया गया और गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई, जो इनकी छात्र विरोधी मानसिकता का प्रमाण है."

यह भी पढ़ें- 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज प्रचार शुरु करेंगे CM योगी आदित्यनाथ

अजय कुमार ने कहा कि पार्टी कारागार में बंद छात्र नेता के साथ है. सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन किया जाएगा. राम मंदिर पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार किया. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी थे. जेल सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया तो उन्होंने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी भी की.

यह भी पढ़ें- आतंकियों से निपटने के लिए कजाकिस्तान की सेना ले रही भारतीय सेना से स्पेशल ट्रेनिंग

ज्ञात हो कि गौरव शर्मा एनएसयूआई के कार्यकर्ता हैं. शुक्रवार को डॉ. बी.आर. आंबेडकर विवि के 85वें दीक्षांत समारोह में आए मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के काफिले को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए थे. मौके से बाकी कार्यकर्ता तो भाग निकले, लेकिन पुलिस ने छात्र नेता गौरव शर्मा को हिरासत में ले लिया था.

First Published: Oct 15, 2019 08:57:51 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो