logo-image

मेरठ में मंदिर और मस्जिद से हो रहा है सरकार की योजनाओं का ऐलान, मौलाना ने कही बड़ी बात

मेरठ में मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकर से सरकार की योजनाओं के ऐलान के मामले ने तूल पकड़ लिया है. जानकारी के मुताबिक मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकरों से सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाया जाएगा.

Updated on: 10 Feb 2020, 05:40 PM

लखनऊ:

मेरठ में मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकर से सरकार की योजनाओं के ऐलान के मामले ने तूल पकड़ लिया है. जानकारी के मुताबिक मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकरों से सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाया जाएगा. सरकार इन लाउडस्पीकरों के जरिए जागरूकता अभियान चलाएगी. इस पर मौलाना सैफ अब्बास ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सरकार काम इतना अच्छा करना चाहिए कि उसे मंदिर-मस्जिदों के लाउडस्पीकर की जरूरत ही न पड़े. सरकार का काम जनता को दिखे.

यह भी पढ़ें- गाजीपुर में बदमाशों ने दो भाइयों को गोली मारी, एक की मौत

दिल्ली की केजरीवाल सरकार का हवाला देते हुए सैफ अब्बास ने कहा कि योगी जी देखें कि कैसे केजरीवाल ने अपने कामों को लाउडस्पीकर से नहीं गिनाया. लेकिन जनता उनकी उपलब्धि बता रही है. वहीं सरकार के मंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि ये एक अच्छा कदम है. अगर सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच इस तरह से ले जाया जाए तो जो भी लोग पात्र हैं उन तक जानकारी पहुंचेगी. वो भी इसका लाभ ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें- UP के सरकारी अस्पतालों के दवाइयों के सैंपल हुए फेल

योगी आदित्यनाथ सरकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकरों के जरिए अपनी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में लगी है. इनके माध्यम से सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में जुट गया है.

यह भी पढ़ें- UP में धान खरीद की मांग को लेकर अनशनकारी किसानों ने सड़क जाम किया

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों का कहना है कि उनका मकसद जन-जन तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के आला अधिकारियों का कहना है कि पीवीवीएनएल के क्षेत्र में आने वाले 14 जनपदों के लोगों को उत्तर प्रदेश किसान आसान किश्त योजना का लाभ देने के लिए मंदिर और मसिजुद के लाउडस्पीकर का इस्तेमाल हो रहा है. मंदिर और मस्जिद से जुड़े लोगों को इस जागरूकता अभियान में सहयोग के लिए कहा गया है.